खेल मंत्री राठौड़ का ये नया चैलेंज #5MinAur

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए नए अभियान की शुरुआत की है. राठौड़ ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर #5MinAur चैलेंज शुरू किया है. इस वीडियों में राठौर टेबल टेनिस खेलते नजर आ रहे हैं.

राठौड़ ने इस वीडियो के जरिए लोगों को पांच मिनट खेलने का चैलेंज दिया है. इसके साथ ही खेल से जुडी अपनी कहानी को शेयर करने के लिए भी कहा है. राठौड़ ने संदेश देते हुए लिखा कि युवा एथलीट्स की आवाज बनना होगा, जोर से बोलिए पांच मिनट और खेलो इंडिया… और खेलेंगे तो और जीतेंगे.

खेलमंत्री राठौड़ ने सलमान, दीपिका पादुकोण सहित कई भारतीय खिलाड़ियों जैसे साइना नेहवाल और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली को इस मुहिम से जुडने के लिए नॉमिनेट किया है. इसके साथ ही इन सभी से उनके खेल की कहानी शेयर करने के भी गुजारिश की है.

राज्यवर्धन सिंह भारत के लिए ओलिंपिक में मेडल भी जीत चुके है. महाराष्ट्र के पुणे में आज से खेलो इंडिया यूथ गेम्स शुरू हो रहा है जो कि 20 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा. इसमें देशभर के लगभग 9000 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हुआ है. जो कि 18 अलग-अलग खेलों में जोरआजमाइश करते हुए नज़र आयेंगे.

इसमें अंडर-17 और अंडर-21 आयु वर्ग के खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे. इन खेलों में मुक्केबाजी, निशानेबाजी, कुश्ती, हॉकी और फुटबाल जैसे खेल शामिल हैं. खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ में यूनिवर्सिटी और कॉलेज लेवल के प्लेयर भी हिस्सा ले रहे है. इससे पहले खेल मंत्री ने सोशल मीडिया पर ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ कैम्पे भी शुरू किया था.

राठौड़ ने #HumFitTohIndiaFit से ट्विटर पर यह फिटनेस चैलेंज शुरू किया गया था. इस वीडियो में राठौड़ अपने ऑफिस में ही पुशअप करते नजर आए थे. राठौड़ ने फिट रहने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम किया था. यह वीडियों सोशल प्लेटफॉर्म पर काफी पॉप्यूलर हुआ था. इस वीडियों का जबरदस्त समर्थन भी मिला था.

%d bloggers like this: