भारतीय मूल के इस POLICE OFFICER को TRUMP ने कहा ‘नेशनल हीरो’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर अपने फैसले पर अड़े हैं. इसको लेकर ट्रंप ने ओवल हाउस से राष्ट्र को संबोधित कर दीवार बनाने पर जोर देते हुए आपातकाल लाने की बात दोहराई.

संबोधन के दौरान ट्रंप ने कैलिफोर्निया में अवैध शरणार्थी द्वारा किए गए भारतीय-अमेरिकी पुलिस अधिकारी की हत्या की भी बात कही. उन्होंने कहा कि एक अमेरिकी हीरो को उस इंसान की वजह से जान गंवानी पड़ी जिसे देश में रहने का हक नहीं है. उन्होंने इस दौरान अवैध शरणार्थियों द्वारा किए गए कई और अपराधोंं का भी जिक्र किया.  

भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी कॉर्पोरल रोनिल रॉन सिंह की क्रिसमस के एक दिन बाद गुस्तावो पेरेज़ अरियागा नाम के एक अवैध शरणार्थी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. रॉन की हत्या करने वाला शरणार्थी मैक्सिको जाने की फिराक में था.

ट्रंप ने आगे कहा, “क्रिसमस के अगले दिन अमेरिका का दिल टूट गया था, जब एक युवा पुलिस अधिकारी की कैलिफोर्निया में एक गैरकानूनी प्रवासी द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, जो सीमा पार से आया था. अमेरिका के एक नायक की जान ऐसे शख्स ने चुरा ली, जिसे देश में होने का कोई अधिकार था ही नहीं”

टीवी पर दिए अपने संबोधन में डेमोक्रेट्स का ध्यान इस मुद्दे की ओर खींचते हुए ट्रंप ने इसे इंसानी और लोगों के दिलों-दिमाग का बड़ा संकट करार दिया है पर डेमोक्रेट दीवार के लिए फंड देने के समर्थन में नहीं है. वो इस दीवार को ‘अनैतिक’ बता रहे हैं. इसके लिए उन्होंने 5.7 अरब डॉलर की भी मांग की है.

%d bloggers like this: