यूएई में रह रहा भारतीय परिवार कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी है खुश

यूएई में रह रहा परिवार भारतीय परिवार कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी खुश है. वो अब इस महामारी से उभर गए हैं और उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि वह यूएई में रह रहे हैं.

दरअसल शारजाह में रहने वाला यह परिवार भारत के केरल राज्य से है और इस परिवार की सदस्य अनूशा 13 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित हो गई थी और वह अपने तीसरे बच्चे को जन्म देने वाली थी. अनूशा के पति पहले कही कोरोना से संक्रमित थे. इसके बाद उन्हें अपनी दूसरी बेटी जो 15 महीने की है उसके संक्रमित होना का पता लगा.

मीडिया से बात करते हुए परिवार के मुखिया अभिलाष ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में सुरक्षा अधिकारी के रूप में काम करते हैं और वह बहुत बुरे समय से गुजरे लेकिन वो भाग्यशाली हैं कि वह अपने पैतृक स्थान से दूर यूएई में रह रहे हैं जहां पर उन्हे बहुत सहयोग मिला. उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा से उनकी 5 साल की बेटी और नवजात कोरोना की चपेट नें नहीं आए.

अनूशा ने बताया कि उनके संक्रमित होने के बाद इनके पति क्वारनटीन हो गए थे. उन्हें कुछ समझ महीं आ रहा था कि वह अब क्या करें और कैसे अपने बच्चों का ध्यान रख पाएंगी. फिर उन्होंने कहा कि कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनकी मदद की. उन्हें एक होटल में क्वारनटीव किया गाय और पब्लिक अस्पताल में उनकी डिलिवरी हुई. उनके खाने और अन्य जरूरतों का ध्यान रखा गया और वह इसके लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं की धन्यवाद देती हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की मदद केवल यूएई में ही संभव है.

शारजाह में केरला मुस्लिम कल्चरल सेंटर क समन्वयक अबदुला कामानपालम ने इस परिवार की मदद की. उन्होंने बताया कि परिवार को मदद की जरूरत थी क्योकि महिला की डिलवरी होने वाली थी और सब अच्छे से हुआ. महिला की नॉर्मल डिलिवरी हुई और मां औप बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. वह खुद को खुशनसीब मानते हैं कि उन्होंने इनकी मदद की. अब यह परिवार क्वारनटीन से बाहर है और सभी सदस्य कोरोना से ठीक हो गए हैं. अपने शारजाह स्थित घर लौटने के बाद वह बहुत सुखद महसूस कर रह हैं कि सब ठीक हो गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुप्रभा सक्सेना

Leave a Reply

%d bloggers like this: