कप्तान विराट कोहली सहित भारतीय क्रिकेटरों ने दी कोच रवि शास्त्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं.इस अवसर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई क्रिकेटरों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

कोहली ने रवि शास्त्री को टि्वटर पर जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें बहादुर बताया है.कोहली ने कहा कि कई लोगों को विश्वास होता है जबकि केवल कुछ ही बहादुर हैं.

अजिंक्य रहाणे ने रवि शास्त्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा- आपको ढेर सारी खुशियाँ और जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं रवि भाई.जल्द ही आपसे मुलाकात होगी.

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया, “जन्मदिन मुबारक रवि शास्त्री भाई! एक उज्ज्वल, स्वस्थ और रोमांचक वर्ष के लिए शुभकामनाएं.”

बाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने बधाई देते हुए ट्वीट किया,” बर्थडे सीनियर रवि शास्त्री, आपका दिन बहुत अच्छा हो! शुभकामनाएँ.”

इनके अलावा, हरभजन सिंह, सुरेश रैना और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी रवि शास्त्री को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी.

बता दें कि भारत के लिए रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट मैच और 150 एकदिवसीय मैच खेले हैं.उन्होंने 80 टेस्ट में 35.79 की औसत से 3830 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 11 शतक, एक दोहरा शतक और 15 अर्धशतक जड़े हैं.शास्त्री ने टेस्ट में कुल 151 विकेट भी लिए हैं.

वहीं एकदिवसीय की बात करें तो शास्त्री ने 150 एकदिनी मैचों में 29.05 की औसत से 3108 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं.वहीं एकदिनी क्रिकेट में उन्होंने 129 विकेट झटके हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: