भारत ने दूसरे टी20 में किवी टीम को 7 विकेट दी मात, क्रुणाल पांडया ने लिए 3 विकेट

नई दिल्ली. भारत ने दूसरे टी20 मैच मे न्यूजीलैंड की टीम को 7 विकेट से हरा दिया हैं. मेजबान टीम ने दूसरे टी20 मैच में भारत के सामने जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. किवी टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार जीत दर्ज की थी.

दूसरे मैच में भारत की जीत के साथ ही तीन टी20 मैचों की सीरीज में दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं. किवी टीम के टारगेट का पीछा करनी उतरी भारतीय टीम को रोहित और धवन ने अच्छी शुरूआत दी. कप्तान रोहित शर्मा 29 गेंदो में हॉफसेंचुरी लगाकर भारतीय मूल के स्पिनर ईश सोढ़ी का शिकार बने.

जबकि सीरीज के पहले टी20 मैच में खराब खेल दिखाने वाले धवन ने 30 रन की धीमी पारी खेली. वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने मैच में बाकि खिलाडियों के साथ मिलकर टीम को आसानी से जीत दिला दी. पंत ने भारत की और से मैच में नाबाद 40 रन बनाए.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन इस मैच में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब हुई. भारतीय गेंदबाजों ने केवल 15 रन के स्कोर पर ही किवी टीम का पहला विकेट हासिल कर लिया था.

पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले सिफर्ट इस मैच में सस्ते में ही पवेलियन लौट गए. वहीं उसके बाद बल्लेबाज करने उतरे कप्तान विलियम्सन भी कुछ खास नहीं कर सकें. इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर ने पारी को संभाला. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 47 गेंद पर 77 रन जोड़े.

किवी टीम की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा रन ग्रैंडहोम ने बनाए. ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में 50 रन की धुआंदार पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने भी 42 रन की धीमी पारी खेली. इस मैच में भारत की तरफ से क्रुणाल पांडया ने 3 और खलील अहमद 2 विकेट चटकाए. जबकि भुवी और हार्दिक पांडया को भी एक-एक विकेट मिला.

%d bloggers like this: