भारतीय सेना का जवान गिरफ्तार, सैन्य सूचनाएं लीक करने का है आरोप

  • विचित्र बेहरा पाकिस्तानी एजेंट से फेसबुक एवं वाट्सअप के माध्यम से निरन्तर सम्पर्क में है
  • पूछताछ के दौरान विचित्र ने बताया कि महिला एजेंट ने फेसबुक के माध्यम से लगभग दो वर्ष पूर्व दोस्ती की थी

जयपुर, 06 नवम्बर

सीआईडी इन्टेलिजेन्स द्वारा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई. की लेडी एजेंट के हनीट्रेप में फंसकर भारतीय सेना की सामरिक महत्व की सूचनाऐं साझा करने वाले पोकरण आर्मी ऐरिया में तैनात विचित्र बेहरा को पूछताछ के बाद बुधवार को गिरफ्तार किया गया.

विचित्र बेहरा की गतिविधियां संदिग्ध होना जानकारी में आने पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, इन्टेलिजेन्स के निर्देशन में सीआईडी इन्टेलिजेन्स द्वारा विचित्र की गतिविधियों पर सतत निगरानी प्रारम्भ की गई.

निगरानी के दौरान जानकारी में आया कि विचित्र बेहरा पाकिस्तानी एजेंट से फेसबुक एवं वाट्सअप के माध्यम से निरन्तर सम्पर्क में है एवं सूचनाएं साझा कर रहा है. विचित्र बेहरा इन सूचनाओं के एवज में पाकिस्तानी एजेंट से धनराशि की मांग करता है एवं वांछित राशि अपने बैंक खातें में ट्रांसफर करवाता है. इसें पूछताछ के लिए केन्द्रीय पूछताछ केन्द्र जयपुर बुलाया गया.

पूछताछ के दौरान विचित्र ने बताया कि महिला एजेंट ने फेसबुक के माध्यम से लगभग दो वर्ष पूर्व दोस्ती की थी. यह महिला प्रारम्भ में फेसबुक चैट करती थी एवं पिछले एक वर्ष से व्हाट्सअप वीडियों कॉल के माध्यम से सम्पर्क करती थी. कॉल के दौरान यह महिला अंतरंग बातों में उलझाकर सैन्य जानकारी प्राप्त करती थी.

विचित्र द्वारा प्रेषित सूचनाएं सही होने व इसके बैंक खाते में पैसे जमा होने की पुष्टि होने पर विचित्र के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम के तहत स्पेशल पुलिस स्टेशन जयपुर पर प्रकरण दर्ज कर जांच पडताल प्रारम्भ की तथा जांच पडताल के बाद विचित्र बेहरा को धारा 3 शासकीय गुप्त बात अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया.

Trending Tags- Vichitra Behra | Army Officer arrested | Breaking News | Aaj ka Samachar | News Today

हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश

Leave a Comment