नए रूप में दिखेगी ARMY, ये हो सकते हैं बदलाव
  • भारतीय सेना की वर्दी को बदलने की तैयारी हो रही है. सेना मुख्यालय से लेकर दूर क्षेत्र के इलाकों में तैनात सैनिकों से भी वर्दी को लेकर कई तरह के सुझाव मांगे गए हैं
  • वॉरफेयर की जरूरतों के मुताबिक शामिल नई वर्दी को बनाया जाएगा. नई वर्दी को बनाने के लिए मौसम को भी ध्यान में रखा जा रहा है

कुछ ही समय में आपको भारतीय सेना नई वर्दी में देखने को मिलेगी. भारतीय सेना के सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना की यूनिफॉर्म को अब अधिक आरामदायक और स्मार्ट बनाया जाएगा.

इस कारण भारतीय सेना की वर्दी को बदलने की तैयारी हो रही है. सेना मुख्यालय से लेकर दूर क्षेत्र के इलाकों में तैनात सैनिकों से भी वर्दी को लेकर कई तरह के सुझाव मांगे गए हैं.

देश-दुनिया में सेनाओं के पास कई तरह की वर्दियां हैं. भारतीय सेना इन वर्दियों को भी परख रही है. इन्हें हर स्तर पर जांचा जा रहा है. वहीं नई वर्दी को नए दौर के अनुरूप बनाने की कोशिश की जाएगी.

वॉरफेयर की जरूरतों के मुताबिक शामिल नई वर्दी को बनाया जाएगा. नई वर्दी को बनाने के लिए मौसम को भी ध्यान में रखा जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आर्मी हेडक्वाटर की ओर से 11 निदेशालयों को चिट्ठी भेजी जा चुकी है. इसके लिए सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच इसे लेकर चर्चा हो चुकी है कि सेना की वर्दी को ज्यादा स्मार्ट और आरामदायक बनाना चाहिए.

कई सुझाव आ रहे

सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिस तरह कई दूसरे देशों की सेना की वर्दी में पैंट और शर्ट का रंग अलग है. वैसा ही यहां भी कर सकते हैं. साथ ही यह भी कहा गया कि चौड़ी बेल्ट को भी हटाया जा सकता है.

इस चौड़ी बेल्ट से वर्दी बेहद आरामदायक हो जाएगी. वर्दी बनाने के लिए यूज होने वाले कपड़े के लिए भी कई सुझाव सेना को मिल रहे हैं. इन सुझावों को सेना मुख्यालय के अधिकारी अभी विस्तार से देख रहे हैं. बाद में इन

Trending Tags- Army News | Army Latest News | Indian Army News 2019 | Aaj ka Samchar

%d bloggers like this: