पाक की हिमाकत पर PM MODI की पैनी नज़र, हाई लेवल मीटिंग जारी

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. प्रधानमंत्री आवास पर इस समय बड़ी बैठक चल रही है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी बैठक कर रहे हैं.

एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने अपने आतंकियों को करो या मरो का आदेश दिया है. इस समय दिल्ली समेत अन्य शहरों पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों को भारत में खुली छूट दी गई है.

आज सुबह तड़के पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया. इस दौरान भारतीय वायुसेना ने एक F-16 विमान को मार गिराया. और उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया.

पाकिस्तान ने अपनी कई फ्लाइटों को रद्द कर दिया है. लाहौर, मुल्तान, इस्लामाबाद, सियालकोट एयरपोर्ट से उड़ने वाली सभी फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है.

वहीं इस घटना को लेकर पाकिस्तान ने भारत पर स्ट्राइक करने का दावा किया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने कहा कि हमने अपनी स्ट्राइक में कोशिश की थी किसी को नुकसान ना पहुंचे. हमने 6 टारगेट तय किए थे, जिसके बाद हमने स्ट्राइक किया.

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उसने भारत के दो विमानों को निशाना बनाया है. जबकि पाकिस्तान की इस हिमाकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था. भारत की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है. वह लगातार LoC पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.