टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, जीता तीसरा वनडे और सीरीज, रोहित ने खेली शतकीय पारी

Medicine Shop | Sports News
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • स्टीव स्मिथ (Steve smith) के नौवे वनडे शतक के बावजूद भारत (India) ने आखिरी दस ओवर में शानदार वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया को नौ विकेट पर 286 रन पर रोक दिया
  • रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) मैन ऑफ द सीरीज चुने गये

नई दिल्ली. मोहम्मद शमी (Mohammad shami) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक और कप्तान विराट कोहली के 89 रन की मदद से भारत ने निर्णायक तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा कर सीरीज 2-1 से जीत ली.

इससे पहले स्टीव स्मिथ (Steve smith) के नौवे वनडे शतक के बावजूद भारत (India) ने आखिरी दस ओवर में शानदार वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया को नौ विकेट पर 286 रन पर रोक दिया. जवाब में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की आसान पिच पर 15 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की.

फार्म में चल रहे केएल राहुल (19) के जल्दी आउट होने के बाद रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी करके भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया.

रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) मैन ऑफ द सीरीज चुने गये. आस्ट्रेलियाई पारी के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhavan) के चोटिल होने के कारण राहुल ने रोहित के साथ पारी का आगाज किया था.

मोहम्मद शमी ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाये. उन्होंने दस ओवर में 63 रन देकर चार विकेट लिये.

आस्ट्रेलिया (Australia) ने आखिरी दस ओवर में 63 रन के भीतर पांच विकेट खोये. इससे पहले लगातार तीसरी बार आस्ट्रेलिया ने टास जीता लेकिन इस बार बल्लेबाजी का फैसला किया.

Also Read: Ind vs Australia | Sports News