CWC19: श्रीलंका ने टॉस जीता, जडेजा और कुलदीप यादव को मिला मौका

खेल डेस्क. श्रीलंका ने टीम इंडिया के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया हैं. इंडिया और श्रीलंका की टीम आज वर्ल्ड कप में अपना आखिरी लीग मैच खेल रही हैं.

कप्तान कोहली इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरे हैं. युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ आराम दिया गया हैं. जबकि इनके स्थान पर कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को मौका मिला हैं.

इसी के साथ जडेजा इस विश्व कप में अपना पहला मैच खेल रहे हैं. इससे पहले जडेजा साल 2015 के वर्ल्ड में भी टीम का हिस्सा रहे हैं. वहीं पिछले मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए कार्तिक को आज के मैच में भी मौका दिया गया हैं.

सेमीफाइनल में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुकी टीम इंडिया यह मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल करने का इरादा लेकर उतरेगी. 13 अंकों के साथ भारतीय टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

जबकि सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी श्रीलंकाई टीम जीत हासिल कर घर वापसी लौटना चाहेगी. 1996 में विश्व विेजेता रही श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट में अभी आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर हैं

भारत अगर श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करता है तो उसके 15 अंक होंगे लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया भी अपना मैच जीत जाती है तो उसके 16 अंक होंगे और वह लीग दौर का अंत पहले स्थान के साथ करेगी.

श्रीलंका से भारत को इसलिए भी सतर्क रहना होगा क्योंकि यह इंग्लैंड टीम को मात दे चुकी हैं. इस मैच में उसके पास खोने को कुछ नहीं है इसलिए श्रीलंकाई खिलाड़ी अपनी साख बचाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे.

%d bloggers like this: