World Cup 2019: India vs Pakistan का मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर,जानिए

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है. तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है. क्रिकेट को चाहने वाले लोग हमेशा भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर का बेसब्री से इंतजार कर रहे होते हैं. इनके बीच होने वाले मैचों की दीवानगी फैंस के ऊपर इस कदर होती है कि पसंदीदा टीम मैच ना जीते तो सड़कों पर टीवी रेडियो तोड़ने लगते हैं.

कई फैंस तो टीम के हार जाने के बाद खाना तक छोड़ देते हैं. वहीं, कई फैंस तो इतने भावुक होते हैं कि मैच हारने के बाद रोना भी शुरू कर देते हैं. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच चाहे किसी भी देश में क्यों ना खेला जाए, वो स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होता है.

यूं तो विश्व कप का 22वां मुकाबला रविवार, 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा. इस मुकाबले का इंतजार करोड़ों क्रिकेट फैंस को है. मगर खबर निराश करने वाली है. यह इसलिए क्योंकि मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश ‘विलेन’ बन सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 16 जून को लगभग 50 प्रतिशत चांस हैं कि बारिश हो सकती हैं.

बता दें इस विश्व कप में अभी तक 18 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से भारत-न्यूजीलैंड समेत चार मुकाबले खराब मौसम के चलते रद्द हो चुके हैं.और यह विशव कप के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी विश्व कप में चार मुकाबले रद्द हुए हैं ऐसे में फैंस के जेहन में अभी से ही यह सवाल घर कर रहा है कि रविवार को भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच होगा या नहीं.

मौसम विभाग और लंदन में मौजूद खेल एक्सपर्टो की माने तो रविवार को मैनचेस्टर में बारिश हो सकती है और सुबह के वक्त और दोपहर में बारिश आने की संभावना ज्यादा है. यूके के टाइम के अनुसार मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होना है और उससे पहले बारिश के पूर्वानुमान है. हालांकि कहा जा रहा है कि मैच सही समय में शुरू हो सकता है और बाद में बारिश आने की संभावना रहेगी.

वैसे अभी तक के मौसम की बात करें तो मैनचेस्टर में बारिश का दौर जारी है. वहीं मैदान के पिच हॉलर कवर और बाकी मैदान शीट्स से ढका हुआ है. कई मैचों में बारिश होने के बाद स्टेडियम स्टाफ भी सतर्क है और कोशिश कर रहा है कि बारिश की वजह से पिच को कोई नुकसान ना हो. रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड में भले ही बारिश हो रही हो, लेकिन पिच का खास ध्यान रखा गया है.

1 thought on “World Cup 2019: India vs Pakistan का मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर,जानिए”

Leave a Comment

%d bloggers like this: