तीसरा टी20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली हैं.  भारत ने इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी मेंं 6 विकेट के नुकसान पर कुल 164 रन का स्कोर बनाया.
भारत ने इस मैच को 20 वें ओवर की दो गेंद बाकि रहते 165 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मिशेल स्टार्क को शामिल किया हैं. बेहरनड्रोफ की जगह पर स्टार्क को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया. वहीं टीम इंडिया इस मैच में भी बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरी हैं.
तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच को ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत जीता था. जबकि दूसरे मैच  में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की थी. लेकिन बारिश के चलते मैच को रदद कर दिया गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की सलामी जोडी ने अपनी टीम को शानदार शुरूआत दी.
वहीं भारत के कप्तान कोहली ने 61 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 41 रन बनाये. आखिर में मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था लेकिन दिनेश कार्तिक और कोहली ने बेहतरीन साझेदारी कर भारत को सीरीज में पहली जीत दिलाई.
इस मैच में भारत की तरफ से रोहित, राहुल और पंत कोई खास कमाल नही दिखा पायें. जबकि कार्तिक ने अंत तक मैच फिनिश करके एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की. इस मैच में भारत की तरफ से क्रुणाल पांडया ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के चार विकेट लिये. जबकि इस मैच में कुलदीप यादव को एक विकेट मिला.

%d bloggers like this: