India vs Australia, 1st ODI – टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम,3 मैचों की है वनडे सीरीज

  • भारत और कंगारू टीम के बीच लड़ाई जबरदस्त होने वाली है
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ इस सीरीज में रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की नजर विश्व रिकॉर्ड पर होगी

श्रीलंकाई टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से परास्त करने के बाद अब भारतीय टीम का सामना मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम से शुरु हो चुका है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज होनी है. साल 2020 की शुरुआत भारतीय टीम ने जीत के साथ की है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी सरजमीं पर न्यूजीलैंड टीम का टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ कर लौटी है.

ऐसे में भारत और कंगारू टीम के बीच लड़ाई जबरदस्त होने वाली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने भारतीय टीम उतरी है. रोहित शर्मा और शिखर धवन क्रीज पर हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ इस सीरीज में रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की नजर विश्व रिकॉर्ड पर होगी. सलामी जोड़ी को लेकर संकट में फंसे कप्तान कोहली, धवन और रोहित को इस मुकाबले में पारी की शुरुआत की कमान सौंपी है. क्योंकि दोनों के रिकॉर्ड बेहतरीन हैं और उनके पास अनुभव भी है.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली इस द्विपक्षीय सीरीज में निजी प्रतिद्वंद्विताएं भी देखने को मिलेगी, जिसमें रोहित शर्मा बनाम डेविड वॉर्नर और विराट कोहली बनाम स्टीव स्मिथ की जंग रोमांचक होगी. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी की मौजूदगी वाला भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की परीक्षा लेने को तैयार है.

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस, केन रिचर्डसन और अनुभवी मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो कोहली और उनकी टीम को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. एलेक्स कैरी की आक्रामक बल्लेबाज और शानदार विकेटकीपिंग को भारत के ऋषभ पंत से चुनौती मिलेगी

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, डी आर्की शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

Also Read: India vs Australia | Sports News | Latest Sports News in Hindi

Leave a Reply

%d bloggers like this: