India vs Australia, 1st ODI – ऑस्ट्रेलिया ने भारत को किया चारो खाने चित, 15 साल बाद 10 विकेट से हारा भारत

  • भारत की ओर से शिखर धवन ने 74 रन की दमदार पारी खेली
  • एरॉन फिंच और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और विकेट नहीं लेने दिया

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में 10 विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारत की ओर से शिखर धवन ने 74 रन की दमदार पारी खेली, जबकि केएल राहुल 47 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सका. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 3, पैट कमिंस और केन रिचर्डसन को 2-2 विकेट मिले.

एरॉन फिंच और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और विकेट नहीं लेने दिया. वार्नर ने नाबाद 128 और फिंच ने नाबाद 110 रन बनाए. भारत इस स्टेडियम में पहली बार 10 विकेट से हारा है. वहीं इस स्टेडियम में यह भारत और आस्ट्रेलिया का चौथा मैच था, जिसमें तीसरी बार आस्ट्रेलिया को जीत मिली है.

शिखर धवन ने 74 और लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेली. बाकी का कोई और बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे सका. ऋषभ पंत 28 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन रन बनाए. आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन, पैट कमिंस तथा केन रिचर्डसन ने दो-दो और एडम जाम्पा तथा एश्टन अगर ने एक-एक विकेट लिया.

दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जांपा

Trending News: India vs Australia | Sports News | Latest Sports News in Hindi

Leave a Reply

%d bloggers like this: