भारत-चीन विवाद पर भडकीं कंगना रनौत, चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील

kangana ranaut
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखती हैं. फिर चाहे वो इंडस्ट्री से संबंधित मुद्दा हो या देश से कंगना सभी मुद्दों पर बेबाकी से बोलती हैं. अब उन्होंने भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को  लेकर अपने फैंस से चीनी सामान को बहिष्कार करने की अपील की है.

कंगना ने एक वीडियो उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो में कंगना भारत चीन तनाव की बात कर रही हैं. एक्ट्रेस कहती हैं अगर कोई हमारे हाथ से हमारी उंगलियां काटने की कोशिश करे या हमारी भुजाओं  से हमारी हथेली कांटने की कोशिश करे तो किस तरह का कष्ट होगा आपको? वहीं कष्ट पहुंचाया है चीन ने हमें लद्दाख पर अपनी लालची नजरें गढ़ाकर.

आगे वो कह रही हैं कि वहां हमारी सीमा का एक-एक इंच बताते हुए हमारे 20 शहीद हो गए हैं. क्या भूल पाएंगे आप उनकी मांओं के आंसू, उनकी विधवाओं की चीखें और उनके बच्चों के दिए हुए बलिदान को. क्या ये सोचना ठीक है कि सीमाओं पर जो युद्ध होता है वो सिर्फ सेना का होता है, सरकार का होता है, उसमें हमारा कोई योगदान नहीं है?

कंगना कह रही हैं कि क्या हम भूल गए वो वक्त जब महात्मा गांधी ने कहा था कि अगर अंग्रेजों की रीढ़ तोड़नी है भारत में तो उनके बनाए हुए हर उत्पादन का बहिष्कार करना पड़ेगा? तो क्या ये जरुरी नहीं हा कि हम भी युद्ध में हिस्सा लें? क्योंकि लद्दाख सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं है भारत की अस्मिता का एक बहुत बड़ा हिस्सा है.

आगे कंगना ने कहा कि फैंस से चीनी सामान को बॉयकॉट करने के लिए कहा. कंगना ने कहा जिन भी कंपनियों से चीन जुड़ा हुआ है उन सभी का बहिष्कार करें ताकि वो उस सम्पत्ति से, जो वो भारत से कमाते हैं उससे वो हथियार

खरीदकर हमारे जवानों के सीने छलनी करते हैं, तो क्या हम इस युद्ध में चीन का साथ दे सकते हैं आप बताइए? ये क्या हमारा कर्तव्य नहीं है कि हम अपनी सेनाओं का और अपनी सरकार का साथ दें तो हम ये प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम आत्म-निर्भर बनेंगे और चीनी सामान का बहिष्कार करेंगे. इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएंगे. जय हिन्द.”