रोहित ने अपने 100वें टी-20 को बनाया यादगार, भारत ने दूसरे टी-20 में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

  • रोहित का यह सौवाँ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच था और उन्होंने इसे यादगार बनाने में कोई कसर नही छोड़ी
  • शिखर धवन ने भी रोहित का अच्छा साथ दिया और 27 गेंदों पर 31 रन बनाए

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 मैच में 8 विकेट से हराकर टीम मैचों की श्रृंखला में 1-1 कई बराबरी हासिल कर ली.

रोहित का यह सौवाँ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच था और उन्होंने इसे यादगार बनाने में कोई कसर नही छोड़ी. 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने अपनी विस्फोटक पारी से लक्ष्य को आसान बना दिया. भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया.

बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 153 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 15.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय टीम के जीत के नायक रहे कप्तान रोहित शर्मा. रोहित ने अपने 100वें अंतर राष्ट्रीय मैच को यादगार बनाते हुए 43 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाए.

शिखर धवन ने भी रोहित का अच्छा साथ दिया और 27 गेंदों पर 31 रन बनाए. इन दोनों ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में 118 रनों की साझेदारी की. इन दोनों के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और भारत को 8 विकेट से जीत दिला दी. बांग्लादेश की तरफ से अमीनुल इस्लाम ने दो विकेट लिए.

इससे पहले बांग्लादेश ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 153 रनों का स्कोर बनाया. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए जबकि सौम्य सरकार और महमूदुल्लाह ने 30-30 रनों की पारियां खेलीं. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चहर और खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया.

बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच 10 नवम्बर को नागपुर में खेला जाएगा.

Trending Tags- Rohit Sharma | Soumya Sarkar | Bangladesh | Mahmudullah | Indian Cricket Team | Sports News    

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Comment