2019 Intercontinental Cup: भारत और सीरिया ने खेला ड्रॉ, फाइनल की रेस से दोनों टीम बाहर

  • भारत के लिए मैच का पहला गोल 52वें मिनट में 18 साल के नरेंदर गहलोत ने किया
  • इंडियन टीम के पास इस हाफ में गोल करने का यह सबसे बड़ा मौका था

खेल डेस्क. इंडियन फुटबॉल टीम मंगलवार को इंटरकॉन्टिनेंटल कप के अपने आखिरी मुकाबले में सीरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेल फाइनल में जगह बनाने से चूक गई. वहीं भारत से ड्रा खेलने पर सीरिया की टीम भी फाइनल में नहीं पहुंच सकी.

इसी ड्रॉ के साथ भारत के फाइनल में जगह बनाने की आखिरी उम्मीद भी टूट गई. हालांकि इस मैच से पहले भी भारत के ड्रा जाने की संभावना न के बराबर थीं. भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को छह गोल के अंतर से जीतना था.

भारत के लिए मैच का पहला गोल 52वें मिनट में 18 साल के नरेंदर गहलोत ने किया. सीरिया ने 77वें मिनट में पेनल्टी पर गोल कर वापसी की. लेकिन इसके बाद सीरीया की टीम मैच में दूसरा गोल नहीं कर सकी.

मैच के पहले हाफ में सीरिया ने भारत से ज्यादा मौके बनाए. लेकिन मैच के चौथे मिनट में ही उसने भारत की गलती का फायदा उठा उसके घेरे में जाकर गोल करने की कोशिश की जिसमें गोलकीपर गुरप्रीत सिंह बाधा बन गए.

इंडियन टीम के पास इस हाफ में गोल करने का यह सबसे बड़ा मौका था. उदांता सिंह ने सहल को शानदार क्रॉस दिया. लेकिन सहल मौके को भुना नहीं पाए. इस तरह भारत के पास से शुरुआती बढ़त हासिल करने का मौका निकल गया.

इसके बाद भी सीरिया ने तीन बार गोल करने की नाकाम कोशिशें की. दोनों टीमें लगातार कोशिश के बाद भी गोल नहीं कर सकीं. मैच के पहले हाफ में भारत के गहलोत को 39वें मिनट में पीला कार्ड मिला था.

गहलोत ने मैच के दूसरे हाफ में आने के कुछ देर बाद ही हेडर के जरिए गोल कर भारत का खाता खोला. भारत को 52वें मिनट में अनिरुद्ध थापा के कॉर्नर पर गहलोत ने हेडर से गेंद को नेट के बाएं कोने में डाल भारत को एक गोल से आगे कर दिया.

Trending Tags- 2019 Intercontinental Cup | Syria | India | Gurprit Singh

Leave a Comment