IND vs BAN: दूसरे टी-20 मैच में चक्रवात डाल सकता है खलल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

  • राजकोट में खेले जाने वाले इस मैच में महा नामक तूफान बाधा डाल सकता है
  • मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, चक्रवात ‘महा’ मैच के दिन ही यानि आज गुजरात के तट से टकराने की संभावना है

दिल्ली में पराली का धुआं छाया था और कोटला मैदान में खेलने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में बेपरवाही और सुस्ती. नतीजा पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश से हार.

दिल्ली के भीषण प्रदूषण के बीच खेले गए भारत और बांग्लादेश के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. लेकीन अब सीरीज़ के दूसरे मैच पर भी खतरे के बादल मंड़रा रहे हैं इस मैच में प्रदूषण तो खलल नहीं डालेगा. लेकिन मैच पर मौसम की बुरी नीयत पड़ रही है.

राजकोट में खेले जाने वाले इस मैच में महा नामक तूफान बाधा डाल सकता है. ऐसे में देखना ये होगा की इस मैच में चक्रवात खलल डालता है या पहले मैच की तरह भी खिलाड़ी मैदान में आपना दमखम दिखाते हैं.

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा. गुरुवार यानि आज खेले जाने वाले इस टी-20 मैच में चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है. इससे पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गया पहला टी-20 मैच भी वायु प्रदूषण की वजह से प्रभावित रहा था. अब राजकोट में होने वाले दूसरे टी-20 में भारी बारिश का खतरा बताया जा रहा है.

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, चक्रवात ‘महा’ मैच के दिन ही यानि आज गुजरात के तट से टकराने की संभावना है, जिससे राज्य में भारी बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के अनुसार ‘महा’ पोरबंदर और दीव के बीच गुरुवार तड़के चक्रवातीय तूफान के रूप में गुजरात के तट से टकराएगा. शहर के बाहरी हिस्से में स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शाम सात बजे से मैच शुरू होगा.

रविवार को खेले गए मैच में हार के बाद रोहित ने इस बात पर भी जोर दिया कि सीरीज में नए और कम अनुभव वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई है. उन्हें इन गलतियों से सीखने का मौका मिलेगा. तो हो सकता है कप्तान रोहित शर्मा राजकोट में होने वाले मैच में टीम में बदलाव कर सकते हैं. जिसमें उनको इस बार किसी तरह की गलती का सामना ना करना पड़े.

ये मुकाबला किसी और के लिए तो नहीं लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए खास होना है. इस मुकाबले में उतरते ही रोहित शर्मा एक खास शतक पूरा करने वाले हैं. जी हां, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़कर शतक बनाने वाले हैं.

दरअसल, दिल्ली में खेले गए पहले T20 मैच तक रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए कुल 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं. राजकोट के मैदान पर दूसरे टी20 मैच में उतरते ही वे भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। पिछले मैच में रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को पीछे छोड़ा था, जिन्होंने भारत के लिए कुल 98 T20I मैच खेले थे.

मौसम विभाग की ये भविष्यवाणी भारतीय टीम के लिए बिलकूल भी अच्छी खबर नहीं है. क्योंकी टीम इंडिया दिल्ली में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी-20 मैच हार गई है. जिसके बाद सीरीज में वापसी बहुत जरुरी है.तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश फिलहाल 1-0 से आगे है. राजकोट टी20 के रद्द होने पर भारत के हाथ से सीरीज जीतने का मौका निकल जाएगा.

अगर ऐसा होता है तो बांग्‍लादेश पहली बार टी20 सीरीज में भारत को बराबरी पर रोक या हरा सकता है. दिल्ली में हुए मैंच में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस लिहाज से भारतीय टीम के लिए ये मैच काफी मायने में अहम माना जा रहा है.

Trending Tags- Ind Vs Bng | Bangladesh | India | Weather Report | News Today | Sports News | Aaj ka Samachar

Leave a Reply