ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर हुई तब्दीली, जानिए क्यों बदलने पडे मैच वेन्यू

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू होने जा रहा हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दौरे का पहला टी-20 मुकाबला बेंगलुरू में खेला जाना था. लेकिन अब ये मैच बेंगलुरू में नहीं खेला जाएगा. टी20 सीरीज का पहला मैच अब 24 फरवरी को विशाखापत्नम में खेला जाएगा. जबकि 27फरवरी को होने वाला दूसरा टी-20 मैच विशाखापत्नम की जगह बेंगलुरु में शिफ्ट कर दिया गया हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज का शेड्यूल भी बदलने की खबर आ रही हैं. कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन ने पुलिस की सुरक्षा गारंटी न दिए जाने के बाद यह कदम उठाया. बेंगलुरू में 24 फरवरी को पीएम मोदी बेंगलुरु ‘एयरो इंडिया शो’ में शिरकत करेंगे. ऐसे में सुरक्षा कारणों की वजह से मैच की जगहों में तब्दीली की गई हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर 2 टी20 और 5 वनडे मैच खेलेंगी. केएससीए के सचिव संजय देसाई ने आंध्रप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से दूसरे टी20 की बजाए पहला टी20 मैच आयोजित करने का अनुरोध किया है. एयरो शो की वजह से 18 फरवरी को शहर में ट्रैफिक पर काफी प्रभाव पडेगा.

इस बारे में अंतिम फैसला आंध्र प्रदेश क्रिकेट संघ और बीसीसीआइ को ही करना हैं. इस मामले से जुडे ईमेल के जवाब में बीसीसाई कार्यवाहक सचिव अमिताभ ने सीओए को लिखा है कि उनके इस अनुरोध को स्वीकार किया जाता हैं. फिलहाल दोनों क्रिकेट एसोसिएशन मैच की तैयारी में जुट गए हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज

24 फरवरी- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टी-20 मैच (विशाखापत्नम)

27 फरवरी- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी-20 मैच (बेंगलुरू)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

02 मार्च – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे मैच (हैदराबाद)

05 मार्च – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा वनडे मैच (नागपुर)

08 मार्च – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा वनडे मैच (रांची)

10 मार्च – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, चौथा वनडे मैच (मोहाली)

13 मार्च – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पांचवां वनडे मैच (दिल्ली)