गाड़ी का टायर काटा तो भरभरा के निकले करोड़ों नोट

बेंगलुरु-

चुनावी माहौल बना हुआ है सभी नेता वोटरों को खुश करने के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं. ताजा मामला बेंगलुरू से शिमोगा रूट पर देखने को मिला.

शिमोगा जा रही स्कॉर्पियो गाड़ी की संदिग्ध गतिविधि पर आयकर विभाग को शक हुआ तो टीम ने गाड़ी की तलाशी ली. तलाशी में उनको गाड़ी में रखे स्पेयर टायर से 2.40 करोड़ रुपए के 2-2 हजार के नोट मिले.

स्पेयर टायर से निकले नोट-

मजे की बात यह कि टीम ने जिस टायर को काटा उस टायर को स्पेयर टायर के नाम पर गाड़ी में रखा गया था. कर्नाटक और गोवा की टीम ने शनिवार की रात को बेंगलुरू से शिमोगा जाने वाले मार्ग पर एक स्कॉर्पियो को पकड़ा. जिसमें उनको इतनी बड़ी धनराशि मिली. इतनी भारी मात्रा में नकदी बरामद होने पर आसपास के राज्यों में हलचल है.

इस छापेमारी में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है. पर अभी यह पता नही चल पाया है कि यह धनराशि किस पार्टी से संबंधित है. टीम पता लगाने के लिए पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ कर रही है.

टीम ने इस छापेमारी के अलावा दूसरी जगहों से भी भारी मात्रा में नकदी बरामद की है. जिसमे बगलकोट के बैंक कर्मी से 1 करोड़, गोवा में करीब 30 लाख और बीजापुर से लगभग 10 लाख की नगदी बरामद की गई है.

लोकसभा चुनाव के समय चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों को तय सीमा के अन्दर ही धन खर्च करने की अनुमति दी है. इस नियम का पालन हो सके इसके लिए कई एजेंसियों की नियुक्ति की गई है. यही वजह है कि अलग-अलग शहरों से इतनी मात्रा में पैसा बरामद किया जा रहा है.


मधुकर बाजपेयी / Madhukar Vajpayee

%d bloggers like this: