अब इनके घर में पड़ा IT का छापा, घर से जानवरों की खाल से बनी कई ट्राफियां बरामद

  • आयकर विभाग ने सीएम कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी के पास से पहले ही 9 करोड़ रुपए बरामद किए थे
  • अब कक्कड़ के करीबी अश्वनी शर्मा के घर से वन्य जीवों के मृत शरीर बरामद होने से पूरे भोपाल में खलबली मच गई है

एमपी में इस समय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट छापेमारी कर रहा है, छापेमारी में कहीं पैसा बरामद हो रहा है तो कहीं वन्य जीवों के मृत शरीर बरामद हो रहे हैं. आयकर विभाग की रडार पर भोपाल के रहने वाले अश्वनी शर्मा भी आ गए और इनके घर में जानवरों की खाल से बनी ट्राफियां और अवैध हथियार भी बरामद हुए.

आयकर विभाग ने सीएम कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी के पास से पहले ही 9 करोड़ रुपए बरामद किए थे. अब कक्कड़ के करीबी अश्वनी शर्मा के घर से वन्य जीवों के मृत शरीर बरामद होने से पूरे भोपाल में खलबली मच गई है.


अश्वनी के पास आठ लग्जरी गाड़ियां और कई फ्लैट मिले हैं. अश्वनी के पास लैंड रोवर जैसी कई मंहगी गाड़ियां हैं. आयकर विभाग ने रविवार की सुबह शर्मा के घर में छापा मारा था, जिसमें ब्लैक बक, सांभर, चिंकारा, टाइगर, चीता, हिरण, चीतल की मिली खालों के साथ अवैध हथियारों का जखीरा भी बरामद हुआ है.

अश्वनी के घर में ये सब चीजें कहां से आईं आयकर विभाग ये पता लगाने में जुटा हुआ है. इसके अलावा अश्वनी के करीबी प्रतीक जोशी के घर से 1 करोड़ 46 लाख की नकदी फिर बरामद की गई.

अश्विनी शर्मा का मध्य प्रदेश के नौकरशाहों में अच्छा दबदबा है. उधर अश्वनी शर्मा के मोबाइल में कई नौकरशाहों के वीडियो होने की भी बात सामने आई है. शर्मा 2005 से ही नौकरशाहों के साथ दोस्ती को लेकर चर्चित हैं.

अश्विन अपने NGO को लेकर नौकरशाहों से मिलता रहता था. अश्विन शर्मा प्रवीण कक्कड़ के पैरे छूता है इसकी भी जानकारी आयकर विभाग को मिली है.

फिलहाल इतनी त़ादाद में वन्य प्राणियों के मृत शरीरों का बरामद होना अपने आप में सवाल खड़े करता है.


मधुकर बाजपेयी / Madhukar Vajpayee

Trending Tags- Loksabha election 2019, 2019 Loksabha Prediction, Election 2019, Indian general election 2019, election update, Modi 2019, Rahul Gandhi 2019, Bjp 2019, Congress 2019, Kamal nath 2019, income tax department MP,

%d bloggers like this: