बटलर टीम के महत्वपूर्ण सदस्य : जो रूट

sports news 2
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर का समर्थन करते हुए कहा कि वह टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने को तैयार है.

बटलर ने मौजूदा श्रृंखला की चार पारियों में कुल 84 रन बनाए हैं, जिसमें अंतिम टेस्ट की पहली पारी में 40 रन का उच्चतम स्कोर शामिल है.

रूट ने कहा, “यदि आप अंतिम मैच को देखते हैं, तो दोनों बार उसने टीम की भलाई के लिए अपना विकेट दिया. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो जानते हैं उन्हें अपना गेम कैसे खेलना है. वह हमारी टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वह किसी भी स्थिति में खेलने के लिए तैयार रहते हैं.”

29 वर्षीय बल्लेबाज बटलर ने ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरी पारी में बेन स्टोक्स के साथ बल्लेबाजी की. वह स्कोरबोर्ड पर कोई रन नहीं लगा पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए.

रूट ने कहा, “यह उनके लिए काफी कठिन रहा होगा. पहली पारी में उन्होंने खुद को उस स्थिति में पहुंचाया, जहां उन्हें अच्छा महसूस हो रहा था और वह कुछ अच्छी क्रिकेट खेल रहे थे. फिर हमने दूसरे छोर पर कुछ विकेट गंवाए, जिससे उनकी एकाग्रता भंग हो गई.”

रूट ने कहा कि मुझे लगा कि वह आसानी से 70 रन बना सकते हैं और वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. वह फिर से अपनी बल्लेबाजी से शीर्ष पर आ सकते हैं.

इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट 113 रन से जीता और तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की. श्रृंखला का अंतिम मैच शाम ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगा.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील