तोमर के आवास पर हुई भाजपा नेताओं की अहम बैठक, तय हुई मप्र की रणनीति

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन द्वारा कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने का निर्देश दिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक यहां हुई. इस बैठक में मध्य प्रदेश भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

राज्यपाल ने कमलनाथ सरकार को सोमवार को विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने को कहा है. इस बाबत रणनीति तैयार करने के लिए यहां केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया उपस्थित रहे.

सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में विधानसभा में बहुमत परीक्षण के दौरान कांग्रेस से बागी हुए सिंधिया समर्थकों को बेंगलुरु से भोपाल लाने और सीधे विधानसभा पहुंचाने की रणनीति पर चर्चा हुई . इसके साथ ही कई अहम पहलुओं पर मंत्रणा की गई. बैठक के बाद तोमर के साथ शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और सिंधिया ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से भी उनके आवास पर मुलाकात की.

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल टंडन ने गत शनिवार को देर रात मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिख कर सोमवार को शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के सदन में बहुमत सिद्ध करने का निर्देश दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि सदन की कार्यवाही हर हाल में 16 मार्च को होगी.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत/सुनीत

Leave a Reply

%d bloggers like this: