तीन राज्यों में जहरीली शराब बनी दो दर्जन से ज्यादा लोगों की काल

नई दिल्ली. अवैध शराब का धंधा और गांवों में धधक रहीं शराब की भट्टियां काफी जानलेवा हो गई है. बिहार, यूपी और उत्तराखंड में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई.

यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से कुल 38 लोगों की मौत हो गई है. यूपी के सहारनपुर में 15 लोगों की मौत का मामला सामने आया है, वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में 12 लोगों की मौत हो गई है.

कुशीनगर में 10 लोगों की मौत हो गई. कुशीनगर और सहारनपुर में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं.

हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में सख्ती बरतते हुए जिलाधिकारियों को जल्द कार्रवाई का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने डीजीपी से भी कहा है कि वह जिम्मेदार अधिकारियों पर खुद कार्रवाई का निर्णय लें.

यहां पर अवैध शराब के सेवन से दो दर्जन लोगों ने दम तोड़ दिया है, जबकि दस से अधिक हालत गंभीर है. इनका मेरठ के साथ सहारनपुर में इलाज चल रहा है.

वहीं यूपी सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं तो बिहार और उत्तराखंड सरकार भी कार्रवाई कर रही है.

शुक्रवार को उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब पीने से जहां 12 लोगों की मौत हुई, वहीं उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई.

वहीं रुड़की में ज़हरीली शराब पीने से 12 लोगों का मामला भगवानपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है. यहां कच्ची शराब पीने से 5 लोग मौत के मुंह में समा गए, जबकि 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.