आम आदमी को झटका, महंगा होने जा रहा है ऑटो और बस का किराया

नई दिल्ली.बजट से पहले ही आम आदमी को जोरदार झटका लगा है.देश की राजधानी समेत कई ईलाकों में सीएनजी की कीमतें एक बार फिर बढ़ा दी गई हैं. पिछले 15 महीने में ये 7वीं बार है जब सीएनजी के दामों को बढ़ाया गया है.

इतनी बढ़ी कीमतें-

दिल्ली में सीएनजी के दामों को 90 पैसे बढ़कर 46.60 रुपए प्रति किलोग्राम तक कर दिया गया है.जबकि नोएडा,ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों को 1 रुपए बढ़कर 52.95 रुपए प्रति किलो कर दिया गया है.

हरियाणा में रेवाड़ी,गुरूग्राम और करनाल में सीएनजी की कीमत में 95 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है.इस बढ़ोतरी के बाद गुरूग्राम और रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 58.45 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है.वहीं करवान में सीएनजी की कीमत 55.45 रुपए तक होगी है.

ऐसे खरीदें सस्ती सीएनजी-

आईजीएस का कहना है कि दिल्ली,नोएडा,ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कुछ चुनिंदा सीएनजी स्टेशन पर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सीएनजी बिक्री पर 1.50 रुपए प्रति किग्रा के डिस्काउंट को जारी रखेगी.

इस डिस्काउंट के साथ दिल्ली में ग्राहकों को सीएनजी 45.10 रुपए प्रति किग्रा के हिसाब से मिलेगा.वहीं नोएडा,नोएडा,ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सीएनजी की प्रभावी कीमत 51.45 रुपए प्रति किग्रा होगी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: