इमरान खान इतने उदार तो मसूद अजहर को हमें सौंपें-सुषमा
  • वायुसेना की बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के बदले की कोशिश पर भी सवाल उठाए
  • अमेरिका की ओर से यूएनएससी में कड़ा बयान दिया गया

नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि यदि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इतने ही उदार हैं तो उन्हें जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के सरगना मसूद को भारत को सौंप देना चाहिए.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक अपनी जमीन से संचालित आतंकी अड्डों पर कार्रवाई नहीं करता, तब तक उससे कोई बातचीत नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि वार्ता और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपनी खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना पर नियंत्रण करने की जरूरत है जोकि द्विपक्षीय संबंधों को बार-बार नष्ट करने पर तुले रहते हैं. हम आतंकवाद पर बात नहीं करना चाहते हैं बल्कि हम इस पर कार्रवाई चाहते हैं.

उन्होंने वायुसेना की बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के बदले की कोशिश पर भी सवाल उठाए. उन्होंने बातचीत व आतंकवाद के साथ-साथ नहीं चलने पर जोर दिया.

सुषमा ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद उन्होंने दुनिया के कई देशों को बता दिया कि भारत पाकिस्तान के साथ तनाव को बढ़ाएगा नहीं लेकिन यदि उस देश से कोई और हमला होता है तो हम चुप नहीं बैठेंगे.

वहीं पड़ोसी देश चीन एक बार फिर आतंकी मौलाना मसूद अजहर के साथ हो गया है. संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा समिति की बैठक में चीन ने अपने वीटो पावर का इस्तेमाल कर भारत की कोशिशों को धूमिल कर दिया. जिसके बाद भारत ने कठोर आपत्ति दर्ज कराई है.

भारत के साथ अमेरिका भी आ गया है. अमेरिका की ओर से यूएनएससी में कड़ा बयान दिया गया कि अगर चीन लगातार इस तरह की अड़चन बनता रहा, तो जिम्मेदार देशों को कोई और कदम उठाना पड़ेगा.

Trending Tags- Sushma Swaraj in UN, Terrorist Masood Azhar, Latest News, India Pakistan, Imran Khan

%d bloggers like this: