ENGLAND
England

लंदन. आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत खेले जा रहे तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने वर्षा से बाधित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर वेस्टइंडीज को 135 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने एकदिनी श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली.


इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एमी जोंस (80) और साराह टेलर (70) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 39 ओवर में 258 रन बनाए. तभी बारिश शुरू हो गई. इसके बाद मैच 39-39 ओवरों का कर दिया गया. जोंस ने पहले एकदिनी में भी 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. उन्होंने टैमी बिमोंट के साथ पहले विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की. इसके बाद टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की.

259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 38 ओवरों में 131 रनों पर सिमट गई. वेस्टइंडीज की तरफ से किसिया नाइट ने सर्वाधिक 38 रन बनाए.
बता दें कि इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने पहला एकदिनी 208 रन और दूसरा एकदिनी 121 रन से जीता था. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला की शुरूआत 18 जून से होगी.

इससे पहले वेस्टइंडीज का स्कोर छह ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 29 रन था लेकिन स्पिनरों के गेंद संभालते ही उसकी पारी लड़खड़ा गई. मिताली ने एकता बिष्ट के रूप में पहली बार स्पिन आक्रमण लगाया और बायें हाथ की इस स्पिनर ने अपनी पहली गेंद ही पर ही सलामी बल्लेबाज फेलिसिया वाल्टर्स (नौ) को विकेटकीपर सुषमा वर्मा के हाथों कैच करा दिया.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

3 COMMENTS

  1. […] हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत इंग्लिश पेसर क्रिस वोक्स ने […]

Leave a Reply