World Cup 2019: ICC ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर Carlos Brathwaite को लगाई फटकार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (icc) ने वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने पर आधिकारिक फटकार लगाई है और उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है.

शुक्रवार को हैम्पशायर बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान ब्रैथवेट को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जो अंपायर के फैसले के प्रति असंतोष दिखाने से संबंधित है.

वेस्टइंडीज की पारी के 43 वें ओवर में यह घटना घटी जब ब्रैथवेट ने अंपायर द्वारा आउट दिए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की. ब्रैथवेट ने अपनी गलती मानते हुए मैच रेफरी डेविड बून द्वारा प्रस्तावित सजा को मंजूरी को स्वीकार कर लिया,जिससे किसी प्रकार के औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी.

मैदानी अंपायर सुंदरम रवि और कुमार धर्मसेना, तीसरे अंपायर रोडने टकर और चौथे अधिकारी पॉल विल्सन ने आरोप तय किए थे. वेस्ट इंडीज को इस मैच में 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

इस विश्व कप में टीमों की बल्लेबाजी लाइन अप काफी अच्छी है. हर टीम में दुनिया के कुछ खतरनाक बल्लेबाज मौजूद हैं. मैं पहले भी कह चुका हूं कि अन्य टीमों की तुलना में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पहली ही गेंद से बड़े शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं.

बल्लेबाजी क्रम में वह आठवें नंबर को लेकर जरूर सोच रहे होंगे. इस नंबर पर अभी कार्लोस ब्रेथवेट खेल रहे हैं. मगर 2016 के आइसीसी टी-20 विश्व कप फाइनल में बेन स्टोक्स पर लगातार चार छक्के लगाने के बाद से उन्होंने कुछ खास नहीं किया है.

इस नंबर पर उन्हें सिर्फ इसलिए चुनना कि वे कुछ ओवर भी फेंक सकते हैं, सही फैसला नहीं कहा जा सकता. बेहतर होगा कि वे केमार रोच को टीम में शामिल करें, जो अच्छे तेज गेंदबाज हैं और बल्लेबाज पर कोई रहम नहीं करते.

इसके साथ वह एक उपयोगी बल्लेबाज भी हैं. हालांकि वह उतने आक्रामक नहीं हैं. हालांकि यह फैसला आसान नहीं होगा, क्योंकि ब्रेथवेट वेस्टइंडीज की टी-20 टीम के कप्तान हैं, लेकिन अपने अभियान को फिर से पटरी पर लाने के लिए ऐसा करना होगा.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

1 thought on “World Cup 2019: ICC ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर Carlos Brathwaite को लगाई फटकार”

Leave a Comment