ICC रैंकिंग में कोहली-रोहित शीर्ष पर, बुमराह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज
  • ICC वन डे रैकिंग में विराट कोहली 886 प्‍वाइंट्स के साथ पहले स्‍थान पर हैं. वहीं रोहित उनसे पांच प्‍वाइंट दूर हैं
  • विराट वेस्‍टइंडीज दौरे पर नहीं खेलते हैं और रोहित वहां शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट को पछाड़ नंबर-1 खिलाड़ी बन सकते हैं

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खत्म हो जाने के बाद आईसीसी ने नई रैकिंग जारी की है. वनडे रैंकिंग में विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे स्‍थान पर बरकरार हैं. वर्ल्ड कप में पांच शतक जड़ने के बाद रोहित वनडे रैंकिंग में विराट के बेहद करीब आ गए हैं.

आईसीसी वन डे रैकिंग में विराट कोहली 886 प्‍वाइंट्स के साथ पहले स्‍थान पर हैं. वहीं रोहित उनसे पांच प्‍वाइंट दूर हैं. रोहित के पास अब कुल 881 प्‍वाइंट्स हो गए हैं. जिसकी बदौलत अब रोहित टीम के कप्तान कोहली के नजदीक पहुंच गए हैं.

ऐसे में अगर विराट वेस्‍टइंडीज दौरे पर नहीं खेलते हैं और रोहित वहां शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट को पछाड़ नंबर-1 खिलाड़ी बन सकते हैं. वर्ल्ड कप शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं.

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड अभी शीर्ष पर बनी हुई है और वो भारत से 3 प्वाइंट्स आगे है. इंग्लिश टीम के पास इस वक्त 125 प्वाइंट्स हैं, जबकि इंडिया के 122 प्वाइंट्स ही हैं. इसके साथ ही किवी और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों की रैकिंग में जबरदस्त सुधार हुआ है.

विलियमसन को बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है. विलियमसन छठे स्‍थान पर हैं. डेविड वार्नर को एक स्थान का नुकसान हुआ है. जबकि इंग्लैंड के जेसन रॉय पहली बार टॉप-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

गेंदबाजों में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स छह स्थान आगे बढ़कर 7 वें पर आ गए हैं. न्यूजीलैंड के मैट हेनरी पांच स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-5 में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

इस वर्ल्ड कप में अपनी टीम को कई मैच जिताने वाले शाकिब अल हसन ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स यहां स्टोक्स दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

वर्ल्ड कप से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को गेंदबाजों की रैंकिंग में फायदा हुआ है. आर्चर शीर्ष-30 में पहुंचने में सफल रहे हैं. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 20 विकेट अपने नाम किए.

Trending Tags- ICC One Day Ranking | Virat Kohli | World Cup 2019 | Rohit Sharma | ENG VS NZ

2 thoughts on “ICC रैंकिंग में कोहली-रोहित शीर्ष पर, बुमराह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज”

Leave a Comment

%d bloggers like this: