ICC और BCCI ने ट्वीट कर दी लिटिल मास्टर को जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली, 10 जुलाई (हि. स.).भारतीय टीम को पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर आज अपना 71 वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है.

आईसीसी ने गावस्कर को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “10,000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज.तीन बार टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज.2005 तक टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड रखने वाले.टेस्ट में 100 कैच लपकने वाले पहले भारतीय छेत्ररक्षक.महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को जन्मदिन की शुभकामनाएं।”

वहीं, बीसीसीआई ने भी गावस्कर को ट्वीट करके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.बीसीसीआई ने लिखा, “विश्व कप विजेता.टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज.डेब्यू टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन -774.टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बधाई।”

लिटिल मास्टर के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर गावस्कर को विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ओपनरों में से एक माना जाता है.उन्होंने भारत के लिए 125 टेस्ट मैचों में 10,122 रन बनाए हैं, जिसमें 34 शतक शामिल हैं.वहीं, उन्होंने भारतीय टीम के लिए 108 वन डे मुकाबले भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 3,092 रन अपने बल्ले से बनाए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेश शर्मा

Leave a Reply

%d bloggers like this: