भारत की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप 2021 में खेलना चाहता हूं : जो रूट

joeroot
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि वह भारत में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं.

रूट एक साल से भी अधिक समय से इंग्लैंड के टी-20 टीम से बाहर हैं. उन्होंने मई 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था.

29 वर्षीय, रूट यॉर्कशायर के लिए टी 20 मैच खेलने वाले थे, लेकिन गुरुवार को बारिश के कारण एमराल्ड हेडिंग्ले में नॉटिंघमशायर के साथ विटैलिटी ब्लास्ट मैच रद्द हो गया.

रूट ने कहा है कि वह फिर से सबसे छोटे प्रारूप में इंग्लैंड के लिए खेलना चाहते हैं. हालांकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय खेल में कड़ी प्रतिस्पर्धा को भी स्वीकार किया है.

यॉर्कशायर क्रिकेट की वेबसाइट से बातचीत में रूट ने कहा,”मैं टी-20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और इस मौके को बिल्कुल हाथ से नहीं जाने दे रहा हूं, लेकिन मैं इस समय काफी आशावादी हूं, जहां मैं इस समय चीजों को अपने हक में लाने की कोशिश कर रहा हूं. मैं चाहता हूं कि इंग्लैंड अच्छा करे. मैं चाहता हूं कि हम विश्व कप में जाएं और जीतें. अगर मैं बेस्ट इलेवन या सर्वश्रेष्ठ टीम में नहीं हूं, तो भी यह हो सकता है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं सभी के माध्यम से इंग्लैंड की टीम में शामिल हूं और टीम का समर्थन करता हूं. मुझे पता है कि चयन कितना कठिन है और अगर मेरे पास इससे बेहतर विकल्प हैं तो यह अंतरराष्ट्रीय खेल का हिस्सा है. मुझे पूरी जानकारी है, लेकिन मैं निश्चित रूप से वह सब कुछ करूंगा जो मैं सीमित अवसरों के साथ कर सकता हूं.”

इसके अलावा, रूट इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि उनका टी 20 करियर आगे बढ़ेगा, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी मौका मिलेगा उसका वह फायदा उठाएंगे.

उन्होंने कहा,”मैं वास्तव में नहीं जानता कि मेरा टी-20 करियर कितना आगे जाएगा. यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से अवसर आते हैं. अगर खेलने के मौके मिलते हैं, तो मैं कोशिश करूंगा.”

जो रूट ने अब तक इंग्लैंड के लिए 97 टेस्ट मैचों के अलावा 146 एकदिनी और 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील