महिला टी 20 चैलेंज में खेलने के लिए उत्सुक हूं : स्मृति मंधाना

Smriti Mandhana
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बीसीसीआई के “महिला टी 20 चैलेंज” के आयोजन के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि वह टूर्नामेंट में खेलने के लिए वास्तव में उत्सुक हैं.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की है कि आईपीएल के साथ ही यूएई में महिला टी 20 चैलेंज खेला जाएगा. मंधाना ने ट्वीट किया, “वेलकम मूव, वास्तव में महिला टी 20 चैलेंज में खेलना चाहती हूं.”

रविवार को, बीसीसीआई ने पुष्टि की थी कि महिला टी 20 चैलेंज यूएई में होगा और इसमें आईपीएल प्लेऑफ सप्ताह के दौरान खेले जाने वाले चार मैचों के साथ तीन टीमें शामिल होंगी. मिताली राज, झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और वेदा कृष्णमूर्ति जैसे कई भारतीय सितारों ने महिला टी 20 चैलेंज के साथ आगे बढ़ने का स्वागत किया है. यह टूर्नामेंट महिलाओं की टीम को अगले साल न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले 50 ओवर के विश्व कप स्लेट से पहले कुछ मैच का अभ्यास कराएगा.

हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटरों जैसे एलिसा हीली और रेचल हेन्स जैसे कई महिला क्रिकेटरों ने महिला टी 20 चैलेंज के शेड्यूल पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

महिला टी 20 चैलेंज का ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग के साथ टकराव हो रहा है. महिला बिग बैश लीग का आयोजन 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक होना है.

इन दोनों टूर्नामेंटों के इस टकराव का मतलब होगा कि कई अंतरराष्ट्रीय मार्की खिलाड़ियों को अब दो टूर्नामेंटों के बीच किसी एक का चयन करना होगा. आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा और टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील