HYUNDAI VENUE की कीमत आई सामने, जानें कितने दाम में मिलेगी वेन्यू

  • हुंडई वेन्यू अपने सेंगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी
  • कंपनी हुंडई वेन्यू के बेस वैरिएंट के दाम और भी कम रख सकती है इस रेंज के बाकी वाहनों के मुकाबले इसकी बिक्री ज्यादा हो सकें

नई दिल्ली. हुंडई इंडियन कार मार्किट में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू लॉन्च करने जा रही है. कम्पनी ने पिछले महीने ही अपनी इस से पर्दा उठाया था. वेन्यू की पहले ही दिन की बुकिंग ने दो हजार के आंंकडे को छू लिया था.

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कार में भारतीय ग्राहक कितनी दिलचस्पी दिखा रहे है. इसकी एक वजह यह भी है कि हुंडई वेन्यू अपने सेंगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी.

लीक रिपोर्ट के मुताबिक हुंडई वेन्यू के 1 लीटर टर्बो SX+ (DCT) वैरिएंट की कीमत 10.65 लाख रुपयें है. वहीं इसके टर्बो इंजन वैरिएंट की कीमत 10.09 लाख व डीजल इंजन वैरिएंट की कीमत 10.42 लाख रुपयें रखी गयी है.

कंपनी हुंडई वेन्यू के बेस वैरिएंट के दाम और भी कम रख सकती है इस रेंज के बाकी वाहनों के मुकाबले इसकी बिक्री ज्यादा हो सकें. आइए जानते है कि हुंडई वेन्यू में क्या खास फीचर्स मुहैया करा रही है.

HYUNDAI VENUE की खासियत

कम्पनी वेन्यू को भारत मे तीन वेरिएंट में लॉन्च करेगी. हुंडई वेन्यू दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन के साथ भारत में दस्तक देंगी. पेट्रोल वेरिएंट में पहला 1.2 लीटर का इंजन होगा, जो कि 83 पीएस और 115 एनएम का टार्क जेनरेट करेगा.

इस इंजन को कम्पनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया है. वहीं दूसरा 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा. जिससे 120 पीएस और 172 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस होगा. यह इंजन 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा.

वेन्यू के डीज़ल वेरिएंट में 1.4 लीटर का इंजन दिया जाएगा. वेन्यू का डीजल इंजन 90 पीएस के साथ 220 एनएम का जेनरेट करेगा . यह इंजन भी 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

वेन्यू में इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल एमआईडी स्क्रीन, सिंगल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 12 वोल्ट और दो यूएसबी पोर्ट्स भी दिए गए हैं. इसके साथ ही कम्पनी वेन्यू कस्टमर्स को 3 साल की अनलिमिटेड किमी वारंटी और रोड साइड असिस्टेंट भी दे रहा है.

वेन्यू में एयरबैग्स, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनैजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट सिस्टम जैसे कई बढ़िया फीचर्स भी मिलेंगे. वेन्यू का मुकाबला भारत में ब्रेज़ा, एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन और ईकोस्पोर्ट से होगा.

Trending Tags- hyundai venue interior | Hyundai venue on road price | hyundai venue vs creta | Upcoming Car | Hyundai Price in india | Auto mobiles news

%d bloggers like this: