लॉन्च हुई देश की पहली कनेक्टेड SUV,कीमत जानकर हो जाएगें खुश

नई दिल्ली.हुंडई इंडियन कार मार्किट में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू लॉन्च कर दी है. कम्पनी ने पिछले महीने ही अपनी इस से पर्दा उठाया था. वेन्यू की पहले ही दिन की बुकिंग ने दो हजार के आंकडे को छू लिया था.

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कार में भारतीय ग्राहक कितनी दिलचस्पी दिखा रहे है. इसकी एक वजह यह भी है कि हुंडई वेन्यू अपने सेंगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी.

ऐसी है हुंडई इंडियन की एसयूवी-

इस कार के आने से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में घमासान बढ़ गया है. इससे पहले महिंद्रा ने अपनी स्पोर्टी और बोल्ड लुक वाली एक्सयूवी 300 भारत में लॉन्च की थी. इस सेगमेंट में हुंडई वेन्यू का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड ईको स्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी 300, होंडा डब्लूआर-वी से है.

अब बात अगर इस कार के फीचर की जाए तो कंपनी के जारी बयान के अनुसार कार में ट्रेंडी, यूनिक, स्टाइलिस और फरपेक्ट डिजाइन दिया गया है.साथ ही कंपनी ने इस बात की भी जानकारी दी है कि ये कंपनी का पहला सात स्पीड एडवांस डुअल क्लच ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है.

ये है कार के फीचर-

इस कार में कंपनी ने काप्पा 1.0 टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया है. इसके साथ ही 1.2 काप्पा पेट्रोल और 1.4 डीजल इंजन दिया गया है.इस कार में यूजर को कनेक्टेड टेक्नोलॉजी भी मिलने वाली है.

इस कार में कंपनी ने ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी विकसित की है, जिसमें 33 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कनेक्टेड फीचर दिए हैं.

ये है कार की कीमत-

हुंडई वेन्यू की लंबाई 3,955 एमएम, चौड़ाई 1,770 एमएम और ऊंचाई 1,605 एमएम है.अब बात अगर कार की कीमत की जाए तो कंपनी ने अपनी इस कार की शुरूआती कीमत 6.50 लाख तक रखी है.

%d bloggers like this: