HYUNDAI की SUB-COMPACT SUV VENUE भारत में जल्द देंगी दस्तक, जानें किन खूबियों से लैस होगी कार
  • Venue सब-कॉम्पैक्ट SUV का भारत में 17 अप्रैल को होगा डेब्यू
  • दुनियाभर में Venue नाम से बेची जाएगी Hyundai की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी
  • हुंडई की पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी Venue

नई दिल्ली. हुंडई इस साल के आखिर तक अपनी नई सबकॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने हाल में यह बताया है कि छोटे साइज वाली SUV को वेन्यू नाम से लॉन्च किया जाएगा.

इस कार को ग्लोबली भी इसी नाम से बेचा जाएगा. पहले आई लीक रिपोटर्स में इस कार का नाम स्टिक्स बताया गया था. कार एंड बाइक को कंपनी ने अब यह भी जानकारी दी है कि वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV का भारत में 17 अप्रैल 2019 को डेब्यू किया जाएगा.

इसके अलावा टीज़र ने इस बात की ओर इशारा किया है कि कंपनी वेन्यू के साथ लेटेस्ट कनेक्ट सिस्टम उपलब्ध कराएंगी. अप्रैल में होने वाले न्यूयॉर्क ऑटो शो में वेन्यू का ग्लोबल डेब्यू किया जाएगा.

हुंडई ‘वेन्यू’ का डिजाइन देखने में क्रेटा जैसा ही है. हुंडई वेन्यू को तीन इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में लेकर आएगी. जो 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.4-लीटर डीजल इंजन और 1.0-लीटर 3-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा.

इस हुंडई कार का इंटीरियर ब्लैक कलर में मिलेगा. वेन्यू के फ्रंट में वेंटिलेटेड सीट्स, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड आॅटो ओर एप्प्ल कार प्ले सपोर्ट के साथ आएगा. इसके अलावा वेन्यू में सनरूफ, एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स आदि दिए जाएंगे.

हुंडई की पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी. जिसकी कीमत 7 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है. भारत में इस कार का मुकाबला एसयूवी टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और मारुति की विटारा ब्रेजा से होगा.

%d bloggers like this: