साउथ कोरियाई कार कम्पनी हुंडई ला रही है नई एमपीवी, जानिए कब होगी लॉन्च
  • हुंडई नई एमपीवी के लॉन्च को लेकर पहले ही कह चुकी नई कार के लॉन्च का फैसला बाज़ार की मांग को देखते हुए किया जाएगा
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी अपनी नई एमपीवी को भारत में साल 2021 में ला सकती है

ऑटोमोबाइल डेस्क. इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में साउथ कोरियन कार कंपनी हुंडई अपनी पहली एमपीवी को लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. कम्पनी भारत में अपनी नई एमपीवी कार हेक्सा स्पेस को लॉन्च कर सकती है.

हुंडई नई एमपीवी के लॉन्च को लेकर पहले ही कह चुकी नई कार के लॉन्च का फैसला बाज़ार की मांग को देखते हुए किया जाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी अपनी नई एमपीवी को भारत में साल 2021 में ला सकती है.

हुंडई ने ऑटो एक्सपो 2012 में पहली दफा हेक्सा स्पेस एमपीवी कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था, लेकिन कंपनी ने इसका निर्माण नहीं किया. कंपनी हेक्सा स्पेस एमपीवी को वापस ला रही है और इसे एमपीवी सेगमेंट में पहली कार के रूप में पेश करगी.

कम्पनी भारत में जल्द ही अपनी मोस्ट पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा का भी अपग्रेड वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. हुंडई अपने कारों को बीएस-6 मानकों के हिसाब से अपग्रेड कर रही है.

हुंडई ने भारत में हाल ही में नियोस को लॉन्च किया है. जिसमें कम्पनी ने बीएस-6 इंजन का इस्तेमाल किया है. हुंडई ने हाल ही में वेन्यू, ग्रैन्ड आई10 एनआईओएस जैसे नए मॉडलों को लॉन्च किया है.

जिसके बाद कम्पनी क्रेटा फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है फिलहाल कंपनी की एमपीवी सेगमेंट में कोई कार नहीं है. फिलहाल कम्पनी अपनी इस अपकमिंग कार पर रिसर्च करने में बिजी है.

Trending Tags – Automobile News | Hyundai | Latest Automobile News | SUV | Aaj Ka Samachar

Leave a Comment