अमेरिकन एयरलाइन और हयात होटल फ़्रंट लाइन हेल्थ वर्कर को निशुल्क सुविधाएँ देंगी

लॉस एंजेल्स 15 मई (हिस): अमेरिकन एयरलाइन और हयात होटल ने न्यू यॉर्क फ़्रंट लाइन हेल्थ केयर वर्कर को निशुक्ल सेवाएँ देने की पेशकश की है. इन दोनों कंपनियों ने एन वाई सी हेल्थ प्लस अस्पतालों (क्वींस) को तीन दिनों के लिए अमेरिका और कैरेबियन के विभिन्न निर्धारित रमणीय स्थलों पर सैर सपाटे की पेशकश की है.

इन कंपनियों की ओर से जारी एक बयान में खा गया है कि इस पेशकश का लाभ डाक्टर, नर्सें, सहायक तथा भोजन सेवा में जुटे कर्मी उफ़ार स्वरूप लाभ उठा सकेंगे. इस संबंध में न्यू यॉर्क हेल्थ प्लस अस्पतालों की एसोसीएशन की ओर सीईओ इसराईल रोचा ने इन दोनों कपनियों के प्रति आभार जताया है.

अमेरिका में न्यू यॉर्क एक मात्र राज्य है, जहाँ कोरोना का क़हर सिर चढ़ कर बोला है. न्यू यॉर्क में क़रीब दो लाख संक्रमित मामले और बीस हज़ार से अधिक मौतें हो हुई हैं, जिनमें ज़्यादातर शहर में हुई है. कहा जा रहा है कि अमेरिकन एयरलाइन की ओर से यह अब तक का सबसे बड़ा उफ़ार है.

डेल्टा एयरलाइन ने न्यू यॉर्क, लॉस एंजेल्स और शिकागो सहित विभिन्न दस हवाई अड्डों पर अस्थाई रूप से अपनी सेवाएँ देने में असमर्थता ज़ाहिर की है. डेल्टा ने पहले ही अपनी सेवाओं में 85 प्रतिशत की कटौती किए जाने की घोषणा की थी.

इसका एक बड़ा कारण यह बताया जा रहा है कि कि इन बड़े शहरों के क़रीब छोटे शहरों में सेवाएँ उपलब्ध हैं. यह सेवाएँ सितंबर तक प्रभावित रहेंगी. इन सभी एयरलाइन में फ़ेस मास्क पहनना अनिवार्य है. इन एयरलाइनों में यात्रियों की संख्या बहुत कम हो गई है.

अमेरिका की कुछ छोटी एयरलाइनों ने ने अपनी उड़ानें बंद किए जाने की घोषणा की है. इनमें युनाइटेड एक्सप्रेस, डेल्टा कनेक्शन और रवन एयर ग्रुप एयरलाइन क्षेत्रीय स्थलों से यात्री ले कर सहायक बड़ी एयरलाइनों को सेवाएँ देती थी.

हिन्दुस्थान समाचार/ललित बंसल/मनीष

Leave a Reply

%d bloggers like this: