अवैध संबंध के खिलाफ उठाई आवाज तो हुआ कुछ ऐसा सुनकर चौंक जाएंगे आप, पढ़िए पूरा मामला

कोलकाता. स्त्री जब शादी करके ससुराल जाती है तो न जान कितने सपने आंखों में लिए ससुराल की ओर अपने कदम बढ़ाती है पर कुछ लोगों के सपने साकार नहीं होते.

ऐसा ही एक मामला कोलकाता से दक्षिण 24 परगना से सामने आया है. यहां पति के अवैध संबंध के खिलाफ आवाज उठाने की सजा उसे ऐसी मिली की सुनकर होश उठ जाते हैं.

पढ़िए पूरा मामला

दक्षिण 24 परगना के कैनिंग इलाके में पति के अवैध संबंध का विरोध करने पर एक महिला को जला कर मारने की कोशिश का मामला सामने आया है. आरोप है कि उसके शरीर पर केरोसिन डालकर उसे जलाकर मारने की कोशिश की गई. गंभीर रूप से घायल अवस्था में शिखा नाम की उस महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

घटना पिछले 22 अगस्त की है. मंगलवार रात कैनिंग थाने में इस मामले में लिखित शिकायत दर्ज हुई. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पति तापस साव उर्फ नारू को धर दबोचा.

पेशे से मछली व्यवसायी नारू के साथ शिखा की शादी करीब 15 साल पहले हुई थी. शादी के बाद सबकुछ ठीक चल रहा था. उनके दो बच्चे भी हैं. पिछले दो सालों से दोनों के संबंधों में खटास आ गई थी. नारू का एक अन्य महिला से संबंध बन चुका था और वो अपनी पत्नी तथा बच्चों की देखरेख नहीं करता था.

यहां तक कि घर खर्च के लिए रुपये भी नहीं देता था. इसे लेकर शिखा के साथ लगातार लड़ाई होती थी. वह घर नहीं आता था और दूसरी महिला के साथ रह रहा था.

22 अगस्त को कैनिंग स्थित आवास पर जब पति लौटा तो अपने बच्चों की पढ़ाई और घर खर्च के लिए शिखा ने रुपये मांगे. इसके बाद पति-पत्नी में विवाद और हाथापाई की हो गई थी. आरोप है कि नारू ने पत्नी को मारकर अधमरा कर दिया. उसके बाद उसके शरीर पर केरोसिन डालकर आग लगा दी और वहां से फरार हो गया .

महिला की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और उसे उठाकर कैनिंग महकमा अस्पताल में भर्ती कराया जहां पिछले 15 दिनों से वह मौत से लड़ रही है.

मंगलवार रात को शिखा की मां चांदमनी मंडल और भाई हरण मंडल ने कैनिंग थाने में तापस साव के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई. इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार किया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/ ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: