नहीं है पैसा फिर भी करें देश-विदेश की सैर,ये बैंक दे रहा है घूमने के लिए पैसे

नई दिल्ली. गर्मियां का मौसम शुरु हो चुका है. इसी के साथ गर्मियों में पड़ने वाली छुट्टी भी शुरू होने वाली हैं. ऐसे में बहुत से लोगों ने इन छुट्टियों में घूमने जाने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है. लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं जो पैसों की कमी के कारण घूमने नहीं जा पा रहे हैं.

अगर आप भी उनमें से एक हैं जो पैसों की कमी के कारण कही घूमने नहीं जा पा रहे हैं तो निराश मत हो.क्योंकि आज हम आपकों कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको देश-विदेश घूमने के लिए पैसा देते हैं.

लोग तेजी से ले रहे ट्रैवल लोन-

भारत में हर दिन लोगों के बीच घूमने को लेकर लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है. यही वजह है कि बैंकों ने भी अब ट्रैवल के लिए लोन देना शुरू कर दिया है.इतना ही नहीं बैंकों से ये बड़ी ही आसानी से लिया जा सकता है. इसके लिए अब आपकों ज्यादा महेनत नहीं करनी होगी.साथ ही इस पैसे को आप बाद में हर महीने की EMI बनाकर चुका सकते हैं.

ICICI BANK ने शुरू किया ये ऑफर-

ICICI BANK अपने ग्राहकों को हॉलिडे लोन देता है. इस हॉलिडे लोन में ग्राहक खुद डेस्टिनेशन चुन सकते हैं. डेस्टिनेशन को लेकर उन पर कोई पाबंदी नहीं होती है. बैंक अपने ग्राहकों को 20 लाख रुपए तक का हॉलिडे लोन देता है. इतना ही नहीं ग्राहक पर इस लोन के तहत सिक्योरिटी या कॉलेटरल की अनिवार्यता नहीं होती है. बैंक ने इस लोन की आवेदन प्रक्रिया और प्रोसेस को बहुत आसान रखा है. इसकी ब्याज दर 10.99 फीसदी प्रति साल से शुरू है.

एक्सिस बैंक भी देता है हॉलिडे लोन-

ICICI बैंक के बाद एक और बैंक है जो हॉलिडे लोन देता है वो है एक्सिस बैंक.ये हॉलिडे लोन के तहत 50,000 रुपए से लेकर 15 लाख रुपए तक देता है.बैंक ने इस लोन की ब्याज दर 15.5 से 24 फीसदी तक रखी है.एक्सिस बैंक का हॉलिडे लोन ICICI बैंक के लोन से थोड़ बेहतर है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें बैंक दो महीने के EMI देने की छूट देता है.

इस दौरान बैंक आपसे केवल ब्याज लेगा. कस्टमर को ईएमआई का भुगतान तीसरे महीने से करना होता है.

टाटा कैपिटल देगा 25 लाख तक का लोन-
बैंक के अलावा कई ऐसी सस्थाएं भी हैं जो हॉलिडे लोन देती है. टाटा कैपिटल घूमने की जगह के चुनाव के साथ साथ 25 लाख रुपए तक का लोन मुहैया कराता है.इसके जरिए भी आप लोन ले सकते हैं. इसकी ब्याज दर 11.49 से 21 फीसदी के बीच है. इस लोन में भी गारंटर की आवश्यकता नहीं है.

पेटीएम से पाएं ट्रैवेल लोन-

डीजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम भी ट्रैवेल लोन देती है.पेटीएम पर मिलने वाला लोन आपके क्रेडिट कार्ड पर निर्भर करता है. अपके क्रेडिट स्कोर को देखकर ही पेटीएम आपको लोन देता है. इसकी रेंज 13-17 फीसदी तक के बीच में होती है.

बजाज फिनसर्विस सबसे बेहतर ऑप्शन-

बजाज फिनसर्विस ट्रैवेल लोन के लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है. यहां पर लोन के लिए अप्रूवल महज पांच मिनट में मिल जाता है.ये ग्राहक को अकेले और पूरे परिवार के साथ घूमने के लिए लोन देता है.
इतना ही नहीं बजाज फिनसर्विस ग्राहक की टिकट बुकिंग्स और होटल एकोमोडेशन का भी खुद ख्याल रखता है.बजाज फिनसर्विस से आप ज्यादा से ज्यादा 25 लाख तक का लोन ले सकते हैं. वहीं शुरुआती ब्याज दर 12.99 फीसद है.

लोन में हुई बढ़ोतरी-

बता दें कि हाल ही में डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म इंडिया लेंड्स ने एक रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि भारत में घूमने के लिए युवा सबसे अधिक लोन लेते हैं.इतना ही नहीं रिपोर्ट के अनुसार, घूमने के मकसद से लिए गए लोन में 55 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है.

%d bloggers like this: