दिल्ली में गर्मी का कहर जारी… रेड वॉर्निगं की जगह लगी ऑरेंज वॉर्निंग

दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. लोगों को अब भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.

इस बीच कुछ राहत भी रही और मैक्सिमम टैम्परेचर सामान्य से थोड़ा कम यानी 43.5 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि दिल्ली की कुछ जगहों पर टैम्परेचर 46 डिग्री तक रहा.

मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को दिल्ली में मिनिमम टैम्परेचर 27.6 डिग्री रहा. वहीं दिल्ली वालों को लू के थपेड़ों से भी राहत मिलती नहीं दिख रही है. लू ने भी लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

लोगों के लिए राहत की बात है कि दिल्ली में पिछले दो दिनों से जारी रेड वार्निंग अब हट गई है. तापमान से थोड़ा कम होने पर अब हट गई है. दिल्ली के पालम केंद्र पर शनिवार को तापमान 46.1 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि आयानगर में 46 और लोदी रोड पर तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली में ऑरेंज वॉर्निग रहेगी. हालांकि आज भी तापमान 44 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. जबकि मिनिमम टेम्परेचर 27 डिग्री तक रह सकता है.

मौसाम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को गर्मी से थोड़ी और राहत मिल सकती है. इस दिन येलो स्तर पर वॉर्निंग आने की संभावना है. सोमवार को यहां अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम 28 डिग्री रह सकता है.

आने वाले दिनों में तापमान में एक डिग्री की गिरावट भी देखने को मिल सकती है. इस दौरान आसमान में आंशिक रूप से बादल भी छा सकते हैं. हांलाकि सप्ताह के अंत तक फिर से येलो वॉर्निंग भी जारी हो सकती है.

4 thoughts on “दिल्ली में गर्मी का कहर जारी… रेड वॉर्निगं की जगह लगी ऑरेंज वॉर्निंग”

Leave a Reply

%d bloggers like this: