हार्मोन्स व कैंसर की रिपोर्ट एक ही दिन हो जाएगी उपलब्ध- बालकृष्ण

पतंजलि पैथोलॉजी लैब में विशेष जांच को उन्नत मशीन स्थापित

हरिद्वार, 30 नवम्बर
आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि पहले हार्मोन्स व कैंसर की जाँच में कई दिन का समय लगता था किन्तु इस आधुनिक मशीन के माध्यम से जांच के दिन ही रिपोर्ट मिल सकेगी. इससे दूर-दराज से उपचार के लिए पधारे रोगियों को बेवजह परेशान नहीं होना पड़ेगा.

शनिवार को पतंजलि आयुर्वेद हॉस्पिटल स्थित पैथोलॉजी लैब में हार्मोन्स एवं कैंसर मार्कर के लिए उन्नत तकनीक पर आधारित मशीन का उद्घाटन पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण तथा पतंजलि योग समिति की मुख्य केन्द्रीय प्रभारी साध्वी देवप्रिया ने किया. उद्घाटन से पूर्व भारतीय परंपरानुसार मशीन का पूजन किया गया.

इस अवसर पर आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि योगपीठ ही भारत की एक ऐसी संस्था है जहां चिकित्सा योग व आयुर्वेद के माध्यम से की जाती है, वहीं रोग परीक्षण के लिए अत्याधुनिक मशीनों द्वारा सम्पूर्ण परीक्षण किया जाता है. पतंजलि आयुर्वेद हॉस्पिटल में पहले से ही अत्याधुनिक पैथोलॉजी लैब, दन्त चिकित्सा विभाग, सर्जरी, प्रसूति विभाग, अल्ट्रासाउण्ड, एक्स-रे, पंचकर्म, षट्कर्म आदि की सेवा मात्र लागत मूल्य पर उपलब्ध है, वहीं योग-आयुर्वेद की ओपीडी निःशुल्क उपलब्ध है.

इस अवसर पर पतंजलि योगपीठ के मुख्य महाप्रबंधक ललित मोहन, संप्रेषण विभाग प्रमुख बहन अंशुल शर्मा, पतंजलि आयुर्वेद हॉस्पिटल के उपाधीक्षक डॉ. दयाशंकर, डॉ. एसपी मिश्रा, डॉ. सीएम कंसल, डॉ. प्रियंका वाधवा सहित आयुर्वेद हॉस्पिटल के चिकित्सकों की टीम उपस्थित रही.

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत

Leave a Reply