Honda City का नया लुक आया सामने, धांसू लुक और नए फीचर से होगी लैस

नई दिल्ली. Honda ने अपनी पॉप्युलर सिडैन कार City के नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल से पर्दा उठा दिया है. इस कार को यहां नहीं बल्कि को थाईलैंड के वर्ल्ड प्रीमियर में पेश किया गया है. खबरों की मानें तो . भारत में इसे कुछ समय बाद लॉन्च किया जा सकता है.

नई होंडा सिटी कार को थाईलैंड के वर्ल्ड प्रीमियर में पेश किया गया. भारत में इसे कुछ समय बाद लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि नई कार मौजूदा मॉडल के मुकाबले साइज में बड़ी, बेहतर और ज्यादा माइलेज देने वाली है. पांचवीं-जेनरेशन की यह होंडा सिटी कार कंपनी की अकॉर्ड और सिविक से मिलती-जुलती है.

कंपनी ने ये कार 25 नवंबर को थाईलैंड में नई Honda City का ग्लोबल डेब्यू में पेश की है, थाईलैंड में यह कार 4 वेरियंट- S, V, SV और RS में मिलेगी.

भारत में इसकी लॉन्चिंग अगले साल यानी की 2020 में हो सकती है. नई होंडा सिटी इंटीरियर और एक्सटीरियर के मामले में पहले के मुकाबले बिल्कुल नई होकर आ रही है.

नई होंडा सिटी पहले के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी लग रही है और इसका डिजाइन 2019 होंडा सिविक की तर्ज पर किया हुआ लग रहा है. इसमें क्रोम फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएलएस के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, शार्क फिन एंटीना और नए डिजाइन वाले 15 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं, जो इसे बोल्ड लुक देते हैं.

यह होंडा सिटी का 5वां जेनरेशन मॉडल है और मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसके लुक और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव हुए हैं.साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं. नई होंडा सिटी कार कार को 6 कलर इग्नाइट रेड मेटालिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, क्रिस्टल ब्लैक पर्ल, लुनार सिल्वर मेटालिक, मॉडर्न स्टील मेटालिक और व्हाइट में उपलब्ध होगी.

नई होंडा सिटी 100mm ज्यादा लंबी और 53mm ज्यादा चौड़ी है. हालांकि, इसकी ऊंचाई 28mm और वीलबेस 11mm कम है. सेफ्टी की नजरिये से नई सिटी में 6 एयरबैग्स, मल्टी-ऐंगल रियर व्यू कैमरा, एबीएस, ईबीडी, वीइकल स्टैबिलटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

भारत में आने वाली नई होंडा सिटी में 1.0 लीटर VTEC टर्बो इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा. साथ ही इसमें BS6-कंप्लेंट 1.5 लीटर पेट्रोल-डीजल इंजन का ऑप्शन भी होगा.

Leave a Reply