इन नए दमदार फीचरों के साथ लॉन्च हुई Honda CBR650R, ये होगी शुरूआती कीमत

नई दिल्ली. Honda की बाइक के दिवानों के लिए खुशखबरी है.दरअसल कंपनी बाइक को पंसद करने वाले लोगों के लिए अपनी लेटेस्ट फीचरों वाली Honda CBR650R लेकर आई है.
Honda ने हाल ही में इस बाइको को भारत में लॉन्च किया है. लॉन्च के लाथ ही कंपनी ने इसकी शोरूम कीमत तकरीबन 7.70 लाख रुपए तक रखी है.

Honda की इस बाइक को करेगी रिप्लेस-

Honda की ये लेटेस्ट बाइक CBR650F को रिप्लेस करेगी, जिसे हाल ही में बंद किया गया है. Honda ने अपनी इस बाइक में कई नए बदलाव किए हैं. साथ ही कई नए सेफ्टी फीचरों को भी जोड़ा है. कंपनी ने इस बाइक में यूजर के कंफर्ट लेवल का भी ध्यान पूरी तरीके से रखा है.

ये है कार के फीचर-

अब बात अगर इस बाइक के फीचरों और परफॉर्मेंस की जाए तो इस बाइक में यूजर को पावर के लिए 649 सीसी लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन-4 सिलिंडर इंजन मिलेगा.साथ ही बाइक का ग्लोबल वेरिएंट का इंजन 12,000 आरपीएम 94 bhp की मैक्सिमम पावर और 8500 आरपीएम पर 64 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

बाइक की ये होगी टॉप स्पीड-

अब बात अगर बाइक की स्पीड की जाए तो बाइक की टॉप स्पीड 240 किलोमीटर प्रतिघंटा देगी.साथ ही बाइक का इंजन 11,500 आरपीएम 87 bhp की मैक्सिमम पावर और 8000 आरपीएम पर 60.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

कंपनी ने लुक में किए बदलाव-

कंपनी ने बाइक के लुक में भी कई सारे बदलाव किए हैं. कंपनी ने इस बाइक में LED हेडलाइट्स, कम्पलीट LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया है.इसके अलावा Honda CBR650R के चेचिस का वजन 210 किलोग्राम है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले 6 किलोग्राम कम है.

ये होगी कंपनी की शुरूआती कीमत-

कंपनी ने इस बाइक को सबसे पहले 2018 EICMA के दौरान पेश किया था. उस समय भी इस बाइक को बेहद पंसद किया गया था. लोग तब से ही इस बाइक का ब्रेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कंपनी ने CBR650R के लिए आधिकारिक बुकिंग इस साल फरवरी के महीने में 15,000 रुपए की शुरुआती कीमत पर शुरू की थी.

इस मोटरसाइकिल को 22 प्रीमियम ‘विंग वर्ल्ड’ आउटलेट्स और नए ‘बिग विंग’ आउटलेट के जरिए बेचा जाएगा.

%d bloggers like this: