Honda Civic भारत में 7 मार्च को होगी लॉन्च, जानें कार की खूबियां

नई दिल्ली. होंडा ने भारत में अपनी सिविक की 10वीं जनरेशन को लॉन्च करने करने का ऐलान कर दिया है. होंडा सिविक को भारत में 7 मार्च को ऑफिशियली पेश करेगी. इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है. कस्टमर्स न्यू सिविक को 31,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं.

होंडा नई सिविक को दो वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है. इनमें पेट्रोल और डीजल दोनों ही शामिल हैं. होंडा के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0-लीटर iVTEC इंजन दिया गया है. वहीं सिविक के डीजल वेरिएंट में 1.6-लीटर का EarthDreams यूनिट दिया जा सकता है.

होंडा सिविक का 2.0-लीटर iVTEC इंजन 152 bhp की मैक्सिमम पावर और 189 Nm का टार्क जेनरेट करता है. वहीं 1.6-लीटर EarthDreams इंजन 118 bhp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का टार्क प्रोड्यूस करता है.

होंडा के पेट्रोल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा. वहीं डीजल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है.

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि इसके पेट्रोल वेरिएंट में 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है. होंडा सिविक की लंबाई 4656 मिलीमीटर, चौड़ाई 1799 मिलीमीटर और ऊंचाई 1433 मिलीमीटर है.

इसका व्हीलबेस 2700 मिलीमीटर है. ARAI प्रमाण के अनुसार होंडा की नई सिविक का पेट्रोल वेरिएंट 16.5 किमी प्रति लीटर देंगा. जबकि सिविक का डीजल वेरिएंट 26.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा.

नई सिविक का भारतीय बाजार में Hyundai Elantra, Skoda की Octavia और Toyota Corolla Altis से कड़ा मुकाबला होगा. भारत में टोयोटा कोरोला अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है. रिपोर्ट के मुताबिक सिविक की कीमत कोरोला से कम रखी जा सकती है.

%d bloggers like this: