होम क्वारंटीन किया गया युवक घर से गायब, मामला दर्ज

Fir | Breaking News In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

शिमला. रोहड़ू उपमंडल में होम क्वारंटीन किया गया एक युवक घर से गायब पाया गया है. इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित युवक की तलाश शुरू कर दी है. आरोपित की पहचान 26 वर्षीय शंकर के रूप में हुई है और वह नेपाली मूल का है.

मामले के अनुसार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाहर से आए लोगों को घरों में हो क्वारंटीन किए जाने के बाद विभाग की टीम ने शनिवार को रोहड़ू के टिक्कर क्षेत्र में क्वारंटीन किए गए उक्त युवक के आवास पर निरीक्षण किया, तो वह घर पर नहीं पाया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिक्कर की डॉक्टर सुषमा के आवेदन पर पुलिस ने आरोपित के विरूद्व आईपीसी की धाराओं 188, 269 व 270 के तहत केस दर्ज किया है. डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है.

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन में सरकार द्वारा तय नियमों के तहत होम क्वारंटीन किया गया शख्स 14 दिन तक बाहर नहीं निकल सकता है और इसको लेकर प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा प्रशासनिक टीम कभी भी निरीक्षण कर सकती है. नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाए जाने का प्रावधान है.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल