जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृहमंत्री Amit Shah, सुरक्षा-व्यवस्था पर की बैठक

  • बैठक में सेना तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी शामिल हुए. उनकी ये बैठक शेर-ए-कश्मीर अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में हुई
  • जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज (बुधवार को) दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पहुंचे. बतौर गृहमंत्री यह उनका पहला दौरा है. इस दौरान उन्होंने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बैठक कर रहे हैं.

इसके लिए उन्होंने राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में सेना तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी शामिल हुए. उनकी ये बैठक शेर-ए-कश्मीर अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में हुई. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) सहित सेना, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसीज के अधिकारी मौजूद रहे.

30 जून को आना था

जानकारी के मुताबिक वे पहले 30 जून को एक दिन के लिए जम्मू-कश्मीर जाने वाले थे, लेकिन अचानक उनका प्रोग्राम बदल गया था. केंद्रीय बजट के चलते कारण उनका ये दौरा प्रभावित हुआ है.

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा लिया

अपनी पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर भी चर्चा की.

गौरतलब है कि बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालओं का पहला जत्था 30 जून को सुबह जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना होगा.

आतंकियों पर सफाई अभियान जारी

गृहमंत्री के आगमन से पहले भारतीय सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाते हुए आज भी एक आतंकी को ढेर किया है. आतंक पर केंद्र सरकार ने सख्त रवैया अपना रखा है. तकरीबन रोजाना आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ होती है.

एक साल में 100 से ज्यादा आतंकी मारे गए

मोदी सरकार में घाटी में शांति स्थापित करने के लिए आतंकियों का सफाया जारी है. बीते एक साल में सेना ने अबतक 114 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि इसमें सेना के 65 जवान भी शहीद हुए है.

धारा-370 और 35-A पर निगाहें

जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार काफी सुर्खियों में है. सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर आरक्षण संसोधन बिल-2019 लोकसभा में पेश किया गया.

वहीं धारा-370 और 35-A को लेकर पहले से ही सरकार चर्चा में है. ऐसे में अब देखना यह है कि अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा कितना कारगर साबित होता है.

Trending Tags- Amit Shah | Jammu and Kashmir | Amarnath Yatra | Aaj Ka Taja Samachar | Satyapal Malik

1 thought on “जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृहमंत्री Amit Shah, सुरक्षा-व्यवस्था पर की बैठक”

Leave a Reply

%d bloggers like this: