‘Black Panther’ स्टार चैडविक बॉसमैन का कैंसर से निधन, हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक शोक की लहर

Chadwick Boseman
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. ब्लैक पैंथर स्टार चैडविक बॉसमैन (Chadwick Boseman) का शनिवार को कोलन कैंसर की वजह से 43 साल की उम्र में निधन हो गया है. बता दें कि चैडविक 4 साल से कैंसर से लड़ रहे थे. उन्हें कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) था.चैडविक की पत्नी और परिवार अंतिम समय में उनके साथ थे. चैडविक बोसमैन के निधन की खबर सुनकर हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक में शोक की लहर छा गई है. फैंस से लेकर सितारे तक अभिनेता को याद करके श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

चैडविक बोसमैन के परिवार की ओर से एक स्टेटमेंट जारी किया गया जिसमें लिखा,’एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया.’ परिवार ने बताया कि चैडविक ने बीते 4 सालों में कई फिल्मों की शूटिंग की और ये सब उनकी कई सर्जरी और कीमोथैरेपी के बीच होती रहीं. साथ ही परिवार ने ये भी कहा कि ब्लैक पैंथर फिल्म में सम्राट टि-चाला का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी.

चैडविक ने ’42’ और ‘Get on Up’ जैसी फिल्मों से काफी पॉप्युलैरिटी हासिल की है. इसके बाद साल 2018 में आई मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म ‘Black Panther’ में टि-चाला/ब्लैक पैंथर (Black Panther) का किरदार निभाकर उन्होंने दर्शकों का दिल जीता.इसके बाद वो एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर और एवेंजर्स-एंड गेम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में फिर से ब्लैक पैंथर के किरदार में दिखे थे. उनकी आखिरी फिल्म ‘Da 5 Bloods’ इसी साल रिलीज हुई थी.