Nokia 9 Pureview
  • Nokia 9 Pureview पेंटा कैमरा स्मार्टफोन है. नोकिया के इस फोन में पीछे की तरफ पांच कैमरे दिए गए है
  • फोन के रियर में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं

गैजेट डेस्क. नोकिया भारत में अपने Nokia 9 Pureview स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर सकता है. कम्पनी ने इस फोन को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट के दौरान बार्सिलोना में लॉन्च किया था. इसके बाद से ही भारतीय बाज़ार में भी नोकिया Nokia 9 Pureview का इंतजार किया जा रहा है.

Nokia 9 Pureview पेंटा कैमरा स्मार्टफोन है. नोकिया के इस फोन में पीछे की तरफ पांच कैमरे दिए गए है. फोन के रियर में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं. वहीं सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

फोन में नेक्स्ट जेनरेशन Pro कैमरा ऐप भी दिया गया है. Nokia 9 PureView में 5.99 इंच का QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay आता है. Nokia 9 PureView 6000 सीरीज एल्युमीनियम से बनाया गया है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है.

फोन को IP67 रेटिंग दी गई है, जो कि इसे वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट बनाती है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 845 प्रोसेसर यूज किया गया है. Nokia 9 PureView में 3,320 mAH की बैटरी के साथ इस फोन में वायरलेस चार्जिंग भी दी गई है.

कंपनी ने लॉन्चिंग के दौरान Nokia 9 PureView की कीमत 699 डॉलर रखी है. फिलहाल कुछ बाजारों में इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू जाने की भी सूचना है. जबकि फोन की बिक्री मार्च महीने में शुरू हो जाएगी.

भारत में Nokia 9 PureView की कीमत लगभग 50 हजार रुपए के आस-पास रह सकती है. हालांकि कंपनी ने भारत में इसके लॉन्च और कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन लीक रिपोर्ट के मुताबिक ये फोन भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

Trending Tags- Nokia 9 PureView | Gadgets news | Nokia PureView price and specification | Nokia upcoming mobile