J&K: बारामुला से हिज्बुल का OGW गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बरामद

बारामुला जिले से सुरक्षाबलों ने एक ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) को गिरफ्तार किया है. वह हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के लिए काम करता था. सुरक्षाबलों ने उसके कब्जे से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया हैं. यह आतंकियों का मददगार नाके के दौरान पकड़ा गया है.

गिरफ्तार किए गए ओवरग्राउंड वर्कर की पहचान ताहिर अहमद शेख निवासी उड़ी बारामुला के रूप में हुई है. सुरक्षाबलों को पुख्ता जानकारी मिली कि हिजबुल मुजाहिदीन का एक ओवरग्राउंड वर्कर हथियार व गोलाबारूद के साथ करहाल क्षेत्र से गुजरने वाला है.

सूचना प्राप्त होते ही सेना की 53 बटालियन, सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने करहाल बारामुला में विशेष नाका स्थापित कर वाहनों की जांच शुरू कर दी. एसएसपी जावेद इकबाल ने बताया कि जैसे ही ओवरग्राउंड वर्कर नाके के नजदीक पहुंचा तो सामने सुरक्षाबलों को देखकर घबरा गया और उसने भागने का प्रयास किया.

इससे पहले कि वह मौके से भाग पाता सतर्क सुरक्षाबलों ने उसे वहीं दबोच लिया. तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक हैंड ग्रेनेड, एक मेगजीन, एके-47, उसके 25 राउंड भी बरामद किए हैं. माना जा रहा है कि यह हथियार ओजीडब्ल्यू आतंकियों तक पहुंचाने जा रहा था जिसके बाद आतंकी किसी वारदात को अंजाम देते. पुलिस ने ओजीडब्ल्यू (OGW) से पूछताछ शुरू कर दी है.

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

Leave a Reply

%d bloggers like this: