West Bengal: ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर

कोलकाता .पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिसकर्मियों के बीच तेजी से फैलते जा रहे कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए अब ऐतिहासिक ईडन गार्डन स्टेडियम का इस्तेमाल क्वॉरेंटाइन सेंटर (एकांतवास केंद्र) के तौर पर किया जाएगा.

इसके लिए कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार की ओर से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सिएबी) को एक चिट्ठी लिखी गई है.इसमें ईडन गार्डंस के 5 ब्लॉक को अस्थाई तौर पर एकांतवास केंद्र के तौर पर इस्तेमाल करने की अनुमति मांगी गई है.

इसके पहले भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी राज्य सरकार को ऑफर दिया था कि आवश्यकता पड़ने पर ईडन गार्डन का इस्तेमाल क्वॉरेंटाइन सेंटर के तौर पर किया जा सकता है.

कोलकाता पुलिस ने सीएबी के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया को जो पत्र लिखा है उसमें कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से पुलिसकर्मियों के लिए ईडन गार्डन से 5 ब्लॉक आवंटित किया जाए जिसमें क्वॉरेंटाइन सेंट्रल विकसित किया जा सके.

खबर है कि कोलकाता पुलिस के स्पेशल कमिश्नर जावेद शमीम और सीएबी के अधिकारियों के बीच आपातकालीन बैठक हो चुकी है.जिन ब्लॉकों को क्वॉरेंटाइन केंद्र के तौर पर विकसित किया जाना है, उनका निरीक्षण भी किया जा चुका है.

सीएबी के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने कहा कि ईडन गार्डंस के ई, एफ, जी और एच ब्लॉक के नीचे की जगह का उपयोग किया जाएगा और अगर फिर भी जरूरत पड़ी तो ब्लॉक जे का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.इन ब्लॉकों में रहने वाले कर्मचारी और ग्राउंडमैन को बी, सी, के और एल ब्लॉक में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.

बता दें कि कि फिलहाल कोलकाता पुलिस के करीब 550 कर्मचारी कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: